बड़ी खबर: अब आतंकी हाफिज सईद ने भी राजनीति की तरफ बढ़ाया कदम, बनाई खुद की नई राजनीतिक पार्टी

पिछले कई महीनों से पाकिस्तान में नजरबंद आतंकवादी हाफिज सईद अब सियासत में उतरने की तैयारी कर रहा है। हाफिज सईद ने नये नाम से पार्टी का पंजीकरण  करवाने के लिए चुनाव आयोग में अर्जी दी है।  करवाने के बाद चुनाव लड़ने की योजना बना रहा है। हाफिज सईद ने अपने संगठन जमात-उद-दावा की ओर से पाकिस्तान चुनाव आयोग में ‘मिल्ली मुस्लिम लीग’ के नाम से राजनीति पार्टी को मान्यता देने के लिए अर्जी दी है।बड़ी खबर: अब आतंकी हाफिज सईद ने भी राजनीति की तरफ बढ़ाया कदम, बनाई खुद की नई राजनीतिक पार्टी

 पाकिस्तान में बदलते राजनीतिक हालातों के बीच नवाज शरीफ को पनामा केस के कारण अपनी कुर्सी गंवानी पड़ गई है और हाफिज सईद जानता है कि उसके लिए यह राजनीति में कदम में रखने का सबसे बेहतर मौका है। अगर चुनाव आयोग से हरी झंडी मिल जाती है तो फिर ये आतंक का आका पाकिस्तान की राजनीति में अपने पैर जमाने की कोशिश करेगा।

ये भी पढ़े: राज्यसभा में भी BJP का बजा डंका, कांग्रेस को पछाड़ रच दिया इतिहास…

आपको बता दें कि हाफिज सईद 26/11 मुंबई आतंकी हमले का  मास्टरमाइंड है और पिछले 6 महीने से पाकिस्तान में नजरबंद है। नजरबंदी की कार्रवाई अमेरिका की उस चेतावनी के बाद की गई है, जिसमें अमेरिका ने कहा था कि अगर जमात-उद-दावा के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वह पाकिस्‍तान पर प्रतिबंध लगा सकता है। बता दें, है और भारत इसके खिलाफ लगातार कार्रवाई की मांग कर रहा है।

You May Also Like

English News