अब सीरिया पर रासायनिक हमले की साजिश कर रहा है, ‘अमेरिका’

अमेरिका ने आरोप लगाया कि सीरिया एक और रासायनिक हमले की साजिश कर रहा है। उसने इसके खिलाफ सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद की सरकार को चेताया। ‘बीबीसी’ की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाइट हाउस ने सोमवार को कहा कि असद सरकार की गतिविधियों से लग रहा है कि वह एक और रासायनिक हमले की साजिश कर रही है। उसकी गतिविधियां अप्रैल में उसके द्वारा किए गए रासायनिक हमले से पहले जैसी ही हैं।अब सीरिया पर रासायनिक हमले की साजिश कर रहा है, 'अमेरिका'

हमले में कई लोगों की मौत हुई थी, जिसके बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया के हवााई अड्डों पर हमले का आदेश दिया था।

‘बीबीसी’ की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका ने सीरिया के राष्ट्रपति को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उनके प्रशासन ने एक और रासायनिक हमला किया तो इसका भारी खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा।

व्हाइस हाउस के प्रवक्ता सीन स्पाइसर ने कहा, “जैसा कि हमने पहले ही कहा है, अमेरिका इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खात्मे के लिए सीरिया में है। लेकिन अगर असद सरकार रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल करती है तो उनकी सेना को इसकी भारी कीमत चुकानी होगी।”

सीरिया के इदलिब प्रांत के खान शयखुन कस्बे में चार अप्रैल को हुए संदिग्ध नर्व गैस हमले में बच्चों सहित कई लोगों की मौत हो गई थी।

इसके बाद भूमध्यसागर में तैनात अमेरिकी नौसेना के जहाजों से 59 टॉमहॉक क्रूज मिसाइलें दागी गई थीं।

 

You May Also Like

English News