अब MP में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस को सता रहा है ये ‘डर’

11 अगस्त को मध्य प्रदेश में होने जा रहे नगरीय निकाय चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस ने मतगणना की तारीख बदलने की मांग की है. कांग्रेस चाहती है कि नगरीय निकाय चुनाव की मतगणना वोटिंग के अगले ही दिन हो. आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में 11 अगस्त को नगरीय निकाय चुनाव होने हैं जिसकी मतगणना 16 अगस्त को होनी है लेकिन कांग्रेस चाहती है कि मतगणना 12 अगस्त को हो.अब MP में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस को सता रहा है ये 'डर'PAK ने फिर तोड़ा सीजफायर उल्लंघन, एक महिला की मौत, सेना कैंप पर भी हुआ आतंकी हमला

इसी बाबत मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने आज राज्य निर्वाचन आयुक्त को ज्ञापन सौंपा. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार होने के कारण कार्यकर्ता और नेता अव्यवस्था का माहौल बना सकते हैं. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सभी मतदान केन्द्रों की सुरक्षा भी बड़ा मुद्दा है, क्योंकि अटेर विधानसभा उपचुनाव में जो हुआ उसके बाद इस संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता कि कई मतदान केन्द्रों पर बीजेपी से जुड़े लोग पोलिंग सेंटर पर कब्जा कर खुद के पक्ष में वोटिंग करा सकते हैं.

कांग्रेस ने ज्ञापन में कहा है कि मध्यप्रदेश में जहां भी 11 अगस्त को मतदान होना है. वहां केंद्रीय सुरक्षा बलों के साथ-साथ अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया जाये.

EVM के साथ छेड़छाड़ का डर – कांग्रेस 

राज्य निर्वाचन आयुक्त को सौंपे ज्ञापन में कांग्रेस ने मतगणना की तारीख मतदान के ठीक एक दिन बाद कराने की मांग की है. कांग्रेस का आरोप है कि मतदान और मतगणना में 4 दिनों का अंतर है जिसका फायदा उठाकर बीजेपी EVM के साथ छेड़छाड़ कर सकती है या EVM भी बदल सकती है.

You May Also Like

English News