अब MP में भी महापुरुषों की जयंती-पुण्यतिथि पर छुट्टियां होगी रद्द

यूपी की तर्ज पर अब मध्यप्रदेश सरकार भी राज्य के स्कूलों में महापुरुषों की जयंती-पुण्यतिथि पर दी जा रही छुटि्टयों को रद्द करने का फैसला किया है। इस फेसले के तहत राज्य के स्कूलों में सरकार 20-25 छुट्टियों को रद्द कर सकती है।

 ये भी पढ़े : अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम के साथ जेल में IAS अफसर रहना चाहता है

इसके लिए स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री दीपक जोशी ने  हिन्दुस्तान टाइम्स से बातचीत में कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा महापुरुषों की जयंती-पुण्यतिथि के नाम पर राज्य के 15 छुट्टियों को रद्द करने का फैसला एक सही प्रयास है। उन्होंने कहा कि यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के फैसले के बाद हम भी कम से कम 20-25 छुट्टियों को रद्द करने की योजना बना रहे हैं।

एमपी सरकार के कैलेंडर अनुसार 2017 में पब्लिक रिलेशन विभाग के वेबसाइट्स पर राज्यों में 76 छुट्टियां हैं, जिसमें 54 वैकल्पिक हैं। सरकार ने संत रविदास जयंती (10 फरवरी), परशुराम जयंती (29 अप्रैल), वाल्मीकि जयंती (5 अक्टूबर) और इस तरह के कई छुट्टियों को रद्द करने जा रही है।

गौरतलब है कि अप्रैल के अंतिम सप्ताह में उत्तर प्रदेश सरकार ने महापुरुषों की जयंती-पुण्यतिथि के नाम पर सभी छुट्टियों को और साथ ही 15 सार्वजनिक छुट्टियों को भी रद्द करने का फैसला किया था।  

You May Also Like

English News