अब NEET परीक्षा में अगले साल से होगा से बड़ा फेरबदल, जानिए…

मेडिकल कोर्सो में दाखिला लेने के लिए होने वाली परिक्षा नीट (NEET) को लेकर केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावडेकर ने हाल ही में एक बड़ा ऐलान किया है। प्रकाश जावडेकर ने कहा है कि अगले साल से देश भर में होने वाला नीट के पेपर एक जैसे होंगे। अब नीट परीक्षा में अगले साल से होगा से बड़ा फेरबदल, जानिए...CBSE ने उड़ान के लिए मांगे आवेदन, जल्दी करें कहीं हाथ से ना निकल जाए ये मौका…

प्रकाश जावडेकर के अनुसार अलग-अलग क्षेत्रीय भाषाओं के लिए नीट के क्वेस्चन सेट अलग-अलग नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि अन्य भाषाओं में नीट के क्वेस्चन पेपर्स सिर्फ इंग्लिश वाले पेपर का अनुवाद होगा। 

आपको बता दें कि इस साल छात्रों को शिकायत थी कि  क्वेस्चन पेपर्स अलग-अलग थे। कुछ छात्रों की शिकायत थी कि बंगाली में जो नीट का पेपर था, वह इंग्लिश और हिंदी वाले पेपरों के मुकाबले ज्यादा कठिन था। इस साल अलग-अलग भाषाओं में पेपर में असमानता क्यों थी? 

शिक्षा विभाग ने उठाया बड़ा कदम: अब 1 घंटे की होगी ‘फिजिकल एजुकेशन’ की क्लासेस

इसका जवाब देते हुए उन्होंने बताया कि इस साल बड़ी संख्या में छात्रों की संख्या को देखते हुए यह फैसला लिया गया था क्योंकि अनुवाद में काफी समय लगता और सुरक्षा से संबंधित समस्या भी पैदा हो सकती थी।  

You May Also Like

English News