अब OnePlus 5 में डुअल कैमरा और स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसरप दिया गया है…

वन प्लस ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 5 का एक खास कलर वैरिएंट लॉन्च किया है. यह सॉफ्ट गोल्ड वैरिएंट लिमिटेड एडिशन है और इसकी बिक्री 9 अगस्त से शुरू होगी. यह भी सिर्फ अमेजॉन इंडिया की वेबसाइट पर ही मिलेगा. फिलहाल इसकी बिक्री सिर्फ 64GB इंटरनल मेमोरी वैरिएंट के साथ होगी. इसकी कीमत 32,999 रुपये है.अब OnePlus 5 में डुअल कैमरा और स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसरप दिया गया है...GST: 10% तक महंगी हो जाएगी SUV-लग्जरी कारें…

लिमिटेड एडिशन होने के बावजूद इसकी कीमत पहले लॉन्च किए गए स्लेट ग्रे वैरिएंट के बराबर ही है. कंपनी ने इसके साथ 128GB मेमोरी वैरिएंट वाले OnePlus 5 का स्लेट ग्रे वैरिएंट का भी ऐलान किया है जिसकी बिक्री 9 अगस्त से शुरू होगी.

हार्डवेयर और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह इसमें कोई बदलाव नहीं किए गए हैं. गौरतलब है कि कंपनी ने 22 जून को भारत में OnePlus 5 लॉन्च किया था. इसकी कई खासियतें हैं जिनमें डुअल कैमरा सेटअप, स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 8GB रैम शामिल हैं.

ये है इसकी खासियत

इस स्मार्टफोन के कैमरे की सेक्शन की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. कंपनी के दावे के मुताबिक OnePlus 5 में अब तक किसी भी स्मार्टफोन के मुकाबले सबसे हाई रिजोल्यूशन का डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है.

इसके रियर में डुअल LED फ्लैश और f/1.7 अपर्चर के साथ एक कैमरा 16 मेगापिक्सल का दिया गया है वहीं दूसरा कैमरा f/2.6 अपर्चर के साथ 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. Bokeh इफेक्ट के अलावा ये कैमरा 2x का ऑप्टिकल जूम और 8x का वर्चुअल जूम भी देगा. दूसरी तरफ अगर फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें f/2.0 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. 

OnePlus 5 में 2.45GHz क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और Adreno 540 GPU दिया गया है. OnePlus 5 से पहले केवल Asus ZenFone AR में ही 8GB रैम दिया था. OnePlus 5 को दो वैरिएंट में पेश किया गया है, पहला 6GB रैम/ 64GB इंटरनल स्टोरेज और दूसरा 8GB रैम/ 128GB इंटरनल स्टोरेज. इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर जो दिया गया है वो 0.2 सेकंड में ही फोन को अनलॉक करने में सक्षम है.

बैटरी की बात करें तो OnePlus 5 में OnePlus 3T (3400mAh) के मुकाबले 3300mAh की छोटी बैटरी दी गई है लेकिन तकनीकी रुप से ये 20 फीसदी ज्यादा बैटरी लाइफ देगा. डिजाइन की बात करें तो इस स्मार्टफोन का डिजाइन होम बटन को छोड़ iPhone 7 Plus से मिलता जुलता है. इसके अलावा इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी पहले की तरह मौजूद है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन को OnePlus का अब तक का सबसे स्लिम फ्लैगशिप स्मार्टफोन बताया है.

डुअल सिम वाला OnePlus 5 OxygenOS बेस्ड एंड्रायड 7.1.1 नूगट पर चलता है. इसमें 5.5-इंच फुल-HD (1080×1920 पिक्सल) ऑप्टिक AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. साथ ही प्रोटेक्शन के लिए इसमें 2.5D गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है. कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें 4G LTE (VoLTE के साथ ), डुअल-बैंड Wi-Fi 802.11 a/b/g/n/ac, Bluetooth v5.0, NFC, GPS/ A-GPS और USB Type-C (v2.0) मौजूद है. इसका वजन 153 ग्राम है और इसे मिडनाइट ब्लैक और स्लेट ग्रे कलर ऑप्शन में पेश किया गया है.

You May Also Like

English News