अब PAK के पास आखिरी मौका, US छीन सकता है ये खास दर्जा, एक्शन को तैयार है ट्रंप

अमेरिका पाकिस्तान को एक बड़ा झटका देने की तैयारी कर रहा है. अमेरिकी रक्षामंत्री जेम्स मैटिस ने कहा है कि अमेरिका पाकिस्तान के नॉन-नाटो (MNNA यानी मेजर नान नाटो एलाय) दर्जे को वापस लेने पर विचार कर सकता है.अब PAK के पास आखिरी मौका, US छीन सकता है ये खास दर्जा, एक्शन को तैयार है ट्रंपअभी-अभी: लास वेगास हमले का हुआ बड़ा खुलासा, अटैक से एक दिन पहले ही हमलावर ने विदेश भेजे थे 1 लाख डॉलर

जेम्स मैटिस ने कहा कि अगर पाकिस्तान से कूटनीतिक वार्ता की एक और कोशिश फेल होती है राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोई भी बड़ा फैसला लेने के लिए तैयार हैं.

पेश किया गया था बिल

मेजर नॉन-नाटो सहयोगी (MNNA यानी मेजर नान नाटो एलाय) के दर्जे को रद्द करने को लेकर बिल पेश किया गया था. इसमें कहा गया था कि पाकिस्तान आतंकवाक के खिलाफ प्रभावशाली ढंग से लड़ने में नाकामयाब रहा है.

बुश ने दिया था दर्जा

साल 2004 में अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति जॉर्ज बुश ने पाकिस्तान को मेजर नॉन नाटो सहयोगी देश का दर्जा दिया था, ताकि अलकायदा और तालिबान से अमेरिका को मुकाबला करने में मदद मिल सके. 

आतंकवाद पर भी दी है सलाह

अमेरिका की ओर से एक बार फिर पाकिस्तान को सलाह दी गई है कि वे आतंकवाद को छोड़ कर भारत से दोस्ती कर ले. अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने कहा, ”पाकिस्तान अगर अपनी अंतरराष्ट्रीय जिम्मेदारियों को निभाने का तरीका ढूंढ लें और अपनी सरजमीं को आतंकवादियों के लिए पनाहगाह न बनने दे तो उसे भारत की ओर से काफी आर्थिक लाभ मिल सकते हैं.”

उन्होंने कहा कि सरकार का रुख बहुत स्पष्ट है और पाकिस्तान से उसकी जो अपेक्षा है उसे लेकर वह दृढ़ है तथा उनका प्रशासन बदलाव लाने के लिए सरकार के सभी आयामों का इस्तेमाल कर रहा है.

You May Also Like

English News