अब WhatsApp में भी जल्द आ सकता है फेसबुक जैसा ये खास फीचर…

पिछले साल फेसबुक ने अपने एंड्रायड ऐप में यूजर्स को स्टेटस के लिए एक खास फीचर उपलब्ध कराया था, जिसमें यूजर्स कलरफुल बैकग्राउंड में अपने स्टेटस लिख सकते थे. इसमें इमोजी भी डाला जा सकता है. अब इसी फीचर को टेस्टिंग के दौरान व्हाट्सऐप में भी देखा गया है. फिलहाल ये अभी बीटा वर्जन में है और उम्मीद है कि जल्द ही ये सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा.अब WhatsApp में भी जल्द आ सकता है फेसबुक जैसा ये खास फीचर...इंतजार हुआ खत्म, इस तारीख को आएगा सैमसंग गैलेक्सी नोट 8

एंड्रायड पोलिस ने सबसे पहले इस फीचर को देखा, ये फीचर एंड्रायड बीटा वर्जन 2.17.291 पर दिखाई दे रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर आप एंड्रायड बीटा का लैटेस्ट वर्जन पर यूज कर रहे हों तब भी आपको ये फीचर दिखाई ना दे रहा हो. ये केवल कुछ यूजर्स को ही नजर आ रहा है. अगर किसी यूजर को ऐप के स्टेटस सेक्शन में स्क्रीन के बॉटम में कैमरा आइकन के उपर पेन वाला आइकन दिखे, तो यूजर इस पर टैप कर कलरफुले बैकग्राउंड पर अपना स्टेटस लिख सकते हैं.

लिखने के बाद यूजर्स टेक्स्ट स्टेटस को ठीक बगल में मौजूद ग्रीन ऐरो पर क्लिक कर सेव कर सकते हैं, ठीक वैसे ही जैसे अभी मीडिया कंटेट भेजे जाते हैं. इसके बाद आपका सेव किया स्टेटस आपके सभी कॉन्टेक्ट को नजर आने लगेगा.

इसके अलावा, इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप बिजनेस यूजर्स के लिए नए फीचर्स लाने की तैयारी में है. इसके बारे में कंपनी ने कुछ महीने पहले बताया था कि वो बिजनेस कम्यूनिकेशन के लिए व्हाट्सऐप में कुछ खास फीचर्स की टेस्टिंग कर रही है. अब कुछ स्क्रीनशॉट्स सामने आए हैं, जिसमें बिजनेस अकाउंट वेरिफाई कराने का प्रावधान शामिल है. 

WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक छोटे और मीडियम बिजनेस को एक अगल ऐप यूज करते हुए व्हाट्सऐप पर रजिस्टर किया जा सकता है. बिजनेस वेरिफिकेशन के बाद व्हाट्सऐप में बिजनेस नेम के सामने चेक मार्क बनेगा.

You May Also Like

English News