अब YouTube दिखाएगा आपको पूरी दुनिया की ब्रेकिंग न्यूज

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर न्यूज फीड के बढ़ते चलन के बीच यू-ट्यूब ने भी न्यूज सेक्शन में दस्तक दे दी है. जल्द ही यू्-ट्यूब के होमपेज और मोबाइल ऐप पर एक अलग सेक्शन मौजूद होगा, जिसमें दुनिया भर से आने वाले ब्रेकिंग न्यूज के वीडियो दिखाई देंगे.

अब YouTube दिखाएगा आपको पूरी दुनिया की ब्रेकिंग न्यूज

फिलहाल ये साफ नहीं है कि यू-ट्यूब में आने वाला टैब हमेशा ऐप में मौजूद रहेगा, या वह गूगल के ऐल्गोरिदम से कंटेट सेलेक्ट करेगा या उसे मैनुअली क्यूरेट किया जाएगा. लेकिन ये जरुर है कि युवाओं के बीच यू-ट्यूब की बढ़ती लोकप्रियता के बीच इस फीचर नई जेनरेशन के बहुत काम आएगा.

बाढ़ से एक करोड़ दस लाख लोग हुए प्रभावित, सिर्फ बिहार में 159 मौतें, रेल लाइन-हाइवे सब हुआ पानी-पानी

एंड्रायड पुलिस की खबर के मुताबिक, ये नया टैब होमपेज पर रिकमंडेड चैनल के ठीक बगल में दिया जाएगा. वहीं मोबाइल ऐप में इसे सजेस्टेज वीडियोज के बीच स्क्रॉल कर देखा जा सकेगा.

यू-ट्यूब केवल मनोरंजन परोशने के लिए नहीं जाना जाता, बल्कि बड़ी कंपनियां अपने विज्ञापन देने के लिए भी यू-ट्यूब को एक बड़े प्लेटफॉर्म के रूप में देखती हैं.

आपको बता दें इससे पहले, YouTube ने अपने मोबाइल ऐप में एक नए फीचर को पेश किया है, जिससे यूजर्स अब अपने दोस्तों और परिवार वालों के बीच इंस्टाग्राम के चैट इंटरफेस जैसे दिखने वाले टैब में वीडियो शेयर कर सकते हैं. इसके साथ ही इसमें एक प्राइवेट चैट का भी ऑप्शन दिया गया है, जिसकी मदद से यूजर्स चैट भी कर सकते हैं. यू-ट्यूब ने पिछले साल कुछ यूजर्स के बीच इस फीचर की बीटा टेस्टिंग की शुरुआत की थी.

इस फीचर को साल की शुरुआत में कनाडा के यूजर्स के लिए जारी किया था और अब ये फीचर सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है. हालांकि ये फीचर केवल स्मार्टफोन यूजर्स के लिए है और इसे डेस्कटॉप पर जारी नहीं किया गया है. इस चैट फीचर की मदद से यूजर्स दूसरे यूजर्स को इस फीचर को उपयोग करने के लिए इनवाइट भी कर सकते हैं. इस फीचर से 30 पार्टिसिपेंट्स के साथ ग्रुप चैट भी किया जा सकता है.

You May Also Like

English News