अभी अभी:अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट को योगी सरकार से म‌िली रफ्तार…..

योगी सरकार के कार्यकाल में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे ने रफ्तार पकड़ ली है। यूपीडा के सीईओ अवनीश अवस्थी ने संबंधित जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे 30 जून तक परियोजना के लिए जरूरी 90 फीसदी जमीन उपलब्ध कराएं। अभी अभी:अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट को योगी सरकार से म‌िली रफ्तार.....
इसके लिए जमीन के मालिकों से आपसी सहमति के आधार पर जमीन खरीदने के काम में तेजी लाने को कहा गया है। सीईओ अवस्थी गुरुवार को योजना भवन में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के लिए जमीन खरीदने और ग्राम सभा की भूमि के अधिग्रहण संबंधी मुद्दों पर लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, आजमगढ, मऊ और गाजीपुर के जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा कर रहे थे। 

कहा कि बैनामा होने के 15 दिन के अंदर जमीन के मूल्य का भुगतान कर दिया जाए। उन्होंने गाजीपुर और आजमगढ़ में जमीन खरीदने की गति धीमी पाए जाने पर नाराजगी जताई। कहा कि दोनों जिलाधिकारी परियोजना से जुड़े अधिकारियों को इस काम में तेजी लाने के निर्देश दें।

गाजीपुर और आजमगढ़ के जिलाधिकारियों को भूमि खरीदने के लिए कैंप लगाने के निर्देश भी दिए। कहा, इन कैंपों में अधिक से अधिक बैनामे कराए जाएं। उन्होंने कहा कि परियोजना के रास्ते में आ रही पाइप लाइन और बिजली पोल आदि को शिफ्ट करने संबंधी प्रस्ताव तत्काल यूपीडा को मुहैया कराए जाएं। 

You May Also Like

English News