अभी अभी:बिगड़े हालातों के बीच श्रीनगर पहुंचे आर्मी चीफ बिपिन रावत, नेवी-एयर चीफ भी साथ

सेनाध्यक्ष बिपिन रावत गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं. बिपिन रावत के साथ एडमिरल सुनील लांबा और एयर चीफ मार्शल बीरेंद्र सिंह धनोवा भी इस दौरे पर हैं. हाल ही में लगातार बिगड़ रहे जम्मू-कश्मीर के माहौल के कारण तीनों आर्मी चीफ का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है. इस दौरे में इन तीनों के अलावा दक्षिण, पूर्व और उत्तरी कमांड के चीफ भी श्रीनगर में मौजूद हैं. अभी अभी:बिगड़े हालातों के बीच श्रीनगर पहुंचे आर्मी चीफ बिपिन रावत, नेवी-एयर चीफ भी साथयह भी पढ़े: योगीराज में हुई बड़ी लापरवाही, 6 माह पहले मर चुके जो अफसर उसका कर दिया तबादला

पहले दिल्ली में होनी थी बैठक
तीनों सेना प्रमुख इस बैठक में बॉर्डर पर लगातार हो रही गतिविधियों की समीक्षा करेंगे. पहले यह मीटिंग दिल्ली में ही होनी थी, लेकिन बाद में इसे श्रीनगर शिफ्ट कर दिया गया है. बिपिन रावत यहां पर कई सीनियर अफसरों से सीधे संवाद करेंगे, और सुरक्षा की सभी तैयारियों को लेकर बात करेंगे. भारतीय सेना ने पिछले एक हफ्ते में लगभग 18 आतंकियों को मौत के घाट उतार चुकी है. वहीं पाकिस्तान भी लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है.

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में अशांति को हवा देने और वहां आतंकी हमलों को अंजाम देने को मकसद से पाकिस्तान अपने और आतंकियों को घाटी भेजने की फिराक में जुटा है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक, इन आतंकियों की घुसपैठ में मदद के लिए पाकिस्तानी सेना अपनी बॉर्डर एक्शन टीमों (BAT) के जरिये भारतीय सैनिकों पर हमले भी कर सकती है. इस खुफिया रिपोर्ट के बाद से सेना अलर्ट पर है और नियंत्रण रेखा पर पैनी नजर बनाए रखी है.

बीते एक हफ्ते के दौरान भारतीय सैनिकों ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे ऐसे छह आतंकियों को मार गिराया था. वहीं गुरुवार सुबह भी जम्मू-कश्मीर के सोपोर सेक्टर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी मार गिराए गए . इन आतंकवादियों ने बुधवार को एक पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड से हमला किया था. जिसमें 5 पुलिस वाले घायल हो गए थे.

You May Also Like

English News