अभी अभी: अकालतख्त एक्सप्रेस के टॉयलेट में मिला बम, यात्रियों में मचा हड़कंप….

कलकत्ता से अमृतसर को जाने वाली 12317 अप अकालतख्त एक्सप्रेस ट्रेन में बस की सूचना के बाद हड़कंप मच गया.अभी अभी: अकालतख्त एक्सप्रेस के टॉयलेट में मिला बम, यात्रियों में मचा हड़कंप....#डोकलाम विवाद: भारत और चीन के बीच युद्ध का काउंटडाउन अब शुरू, जेटली का अहम बयान…

देर रात करीब 1 बजे ट्रेन के बी-3 ऐसी कोच में बम की सूचना थी, जिसके बाद इसे अमेठी के इन्हौना के पास स्थित अकबरगंज हाल्ट के पास रोका गया. सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गई और सभी यात्रियों को सुरक्षित ट्रेन से उतारकर तलाशी शुरू की.

लखनऊ डिविजन के आरपीएफ कमांडेंट सत्य प्रकाश ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि अकबरगंज स्टेशन पर अकालतख्त एक्सप्रेस के बी-3 कोच के टॉइलट में बम जैसी चीज मिलने की जानकारी मिली है. बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंच कर उस संदिग्ध चीज को बरामद कर लिया है.’ इसके साथ ही वहां एक चिट्ठी मिली है, जिसमें लश्कर आतंकी अबु दुजाना की मौत क बदला लेने की धमकी दी गई है. 

ऐसे में आशंका है कि यह संदिग्ध वस्तु कम तीव्रता वाला विस्फोटक हो सकता है. हालांकि आरपीएफ कमांडेंट ने बताया कि अभी इसकी जांच की जा रही है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस ट्रेन की छानबीन की गई और पूरी तरह संतुष्ट हो जाने के बाद ही ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया. 

You May Also Like

English News