खुशखबरी: अखिलेश बोले- महिलाओं को मिलेगा मुफ्त में…

UP विधानसभा में कांग्रेस और सपा का गठबंधन फाइनल हो गया है। इसके बाद अखिलेश यादव ने यूपी की जनता से ढेरों वादे किए हैं।उन्होंने अपने वादों में कहा कि हमने 2012 में भी अपने सभी वादों को पूरा किया है, और अब 2017 के लिए भी जो वादे हम करने जा रहे हैं सभी को पूरा करेंगे। अगर हमारी सरकार बनती है तो हम समाजवादी किसान राहत कोष बनाएंगे। लैपटॉप, ऐंबुलेंस की सेवाएं भी हमेशा जारी रहेंगी। आने वाले समय में स्मार्ट फोन दिया जाएगा।

नरेंद्र मोदी ने बदली फेसबुक की कवर फोटो, लोगों ने कहा बंदेमातरम

समाजवादी पेंशन योजना दी जाएगी जो कि सीधे अकाउंट में जाएगी, गरीब महिलाओं को देगें प्रेशर कुकर, अल्पसंख्यक लोगों के लिए कौशल विकास योजना, गरीबों को मिलेगा मुफ्त गेहूं और चावल, महिलाओं के लिए रोडवेज में आधा किराया। मजदूरों को मिलेगा मिड डे मिल, गावों को मिलेगी 24 घंटे बिजली जी जाएगी।

इस्लामिक आतंकवाद पर ट्रंप ने की सर्जिकल स्ट्राइक, मारे 200 आतंकी

आपको बदा दें कि गठबंधन में सपा 298 और कांग्रेस 105 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। इस दौरान अखिलेश अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे जैसी कानून व्यवस्था किसी भी सरकार ने नहीं दी है। साथ ही मुसलमानों का शुभचिंतक कौन है ये मुसलमान अच्छे से जानते हैं। उन्होंने कहा कि हमने जो काम किया है मैं जिले का नाम ले लेकर बता सकता हूं कि किस जिले में कितना काम किया है।

उन्होंने किया कि सपा सरकार में यूपी में ऐसी सड़के बनी हैं अगर आप वहां जाएंगे तो पता चलेगा कि हमने क्या काम किया है। उन्होंने कहा कि अगर आप उधर से एक बार गुजर गए तो आप अपने आप को साइकिल पर मुहर लगाने से खुद को रोक नहीं पाएगे।
बता दें कि समाजवादी पार्टी के नए मुखिया बने अखिलेश यादव ने शनिवार को 100 सीटों का फाइनल ऑफर देते हुए गेंद कांग्रेस के पाले में डाल दी थी। अखिलेश ने साफ संकेत दिया था कि कांग्रेस चाहे तो इस प्रस्ताव पर विचार कर सकती है या फिर अपनी राह अलग कर सकती है। लेकिन अब नेताओं का मिलना जारी था और इसी बीच गठबंधन पर मुहर लग गई है।
बता दें कि इससे पहले आरएलडी भी इस गठबंधन में शामिल होने वाली थी लेकिन बाद में नेता अजित सिंह ने अकेले ही चुनाव मैदान में उतरने का फैसला किया है। हालांकि कल कांग्रेस और सपा में भी गठबंधन को लेकर विवाद हो गया था इसके बाद खबर आई कि अब दोनों पार्टी अलग अलग चुनाव लड़ेंगी। इससे पहले सपा कांग्रेस को 99 सीट दे रही थी इस पर कांग्रेस ने मना कर दिया था लेकिन अब 105 पर बात बन गई है।  

You May Also Like

English News