अभी-अभी: अनिल अंबानी को लगा बड़ा झटका, अगले ही महीने से बंद होने जा रहा है RCom का वायरलेस बिजनेस

मार्केट में रिलायंस जियो के आने के बाद से टेलीकॉम कंपनियों का मर्जर और खत्म होने का सिलसिला रूक नहीं रहा है. इसकी क्रम में अब मुकेश अंबानी के भाई अनिल अंबानी की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस कम्यूनिकेशन (Rcom) का वायरलेस बिजनेस का बड़ा सेग्मेंट बंद होने वाला है.अभी-अभी: अनिल अंबानी को लगा बड़ा झटका, अगले ही महीने से बंद होने जा रहा है RCom का वायरलेस बिजनेसअभी-अभी: फेसबुक ने किया ये बड़ा बदलाव, अब टाइमलाइन पर नहीं पढ़ पाएंगे समाचार

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी जीएसएम सर्विस का बड़ा हिस्सा नवंबर के आखिर तक बंद कर देगी. रिलायंस कम्यूनिकेशन ने अपने कर्मचारियों के साथ एक मैसेज शेयर किया है जिसमें कहा गया है कि 30 नवंबर को उनका कंपनी में आखिरी दिन होगा. यानी कंपनी बंद होते ही शायद वो बेरोजगार भी हो जाएं.

अभी हाल में टाटा टेलीसर्विस को एयरटेल ने खरीद लिया है और इस तरह 149 साल पुरानी कंपनी टाटा ग्रुप का टेलीकॉ सेग्मेंट टाटा डोकोमो के खात्मे का रास्ता भी साफ हो गया. अब रिपोर्ट से लग रहा है कि बाजार से एक और टेलीकॉम कंपनी खत्म होने को है और कंपनी जल्द ही आधिकारिक बयान जारी कर सकती है.  

अनिल अंबानी की रिलायंस कम्यूनिकेशन अपने डीएटएच सर्विस को भी बंद करेगी, क्योंकि अगले महीने ही कंपनी का लाइसेंस खत्म हो रहा है. एक प्रादेशिक अखबार में छपे विज्ञापन के मुताबिक रिलायंस कम्यूनिकेशन अपने डीटीएच सर्विस को 18 नवंबर से बंद कर रही है. आपको बता दें कि यह Reliance BIG TV के नाम से भी जाना जाता है.

ET की रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस टेलीकॉम के एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर गुरदीप सिंह जो पहले मोबिलिटी बिजनेस के सीईओ भी थे. उन्होंने कहा है, ‘हम एक स्थिति में हैं जहां हमें अब से 20 दिनों के अंदर अपने वायरेस बिजनेस को खत्म करने की जरूरत है. हमने इस बिजनेस को बनाए रखने की काफी कोशिश की है, लेकिन बावजूद इसके अब इसे 30 दिन से ज्यादा चलाया नहीं जा सकता है’ . हालांकि इस ऑडियो रिकॉर्डिंग की प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं की जा सकती है, क्योंकि कंपनी ने अभी पब्लिक प्लेटफॉर्म पर कुछ भी नहीं कहा है. 

एक रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस कम्यूनिकेशन के 37 मिलियन 3G और 4G कस्टमर जिनमें कंज्यूमर ब्रॉडबैंड और 4G पोस्टपेड डोंगल कस्मटमर्स शामिल हैं. इन सब को इंटरप्राइज बिजनेस में शिफ्ट कर दिया जाएगा.

कंपनी के आधिकारिक बयान के बाद चीजें और भी क्लियर होंगी और हम आपको अपडेट करेंगे.

You May Also Like

English News