अभी-अभी: अमिताभ बच्चन ने अपनी वसीयत को लेकर किया ये बड़ा खुलासा

मेगास्टार अमिताभ बच्चन जो हमेशा ही नारी सशक्तिकरण और लैंगिक समानता की बात करते हैं, उन्होंने अपनी वसीयत को लेकर बड़ा खुलासा किया है। बिग बी ने कहा है कि उनके मरने के बाद उनकी सारी संपत्ति उनके बेटे और बेटी में समान रूप से बांट दी जाए।

अभी-अभी: अभिनेता सुनील शेट्टी के घर में मौत, शोक में डूबा पूरा बॉलीवुड

बता दें कि एक हफ्ते बाद ही अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाएगा और उससे पहले ही बिग बी ने अपनी इस स्टेटमेंट के जरिए उन लोगों को कड़ा संदेश दे दिया है जो बेटों को ही सबकुछ मानते हैं।

अभी-अभी: आपके आधार कार्ड को लेकर हो सकता है ये बड़ा बदलाव, जरुरी पढ़े ये खबर…

अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन 500 करोड़ से भी ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं। इसका खुलासा जया बच्चन की राज्यसभा सदस्यता के लिए भरे गए पर्चे से हुआ है।

 
जया बच्चन के पास करीब 91 करोड़ की संपत्ति है जबकी अमिताभ के पास 400 करोड़ से ज्यादा की। जया बच्चन के पास करीब 13 करोड़ के जेवर हैं वहीं अमिताभ बच्चन के पास करीब 26 करोड़ के आभूषण हैं।
 
वहीं, बॉलीवुड स्टार सलमान खान, अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार ने अमेरिकी पत्रिका फोर्ब्स में एक नई मुकाम हासिल की है। तीनों ने हाल ही में फोर्ब्स की ‘दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टॉप टेन एक्टर्स’ की सूची में जगह बनाई है।
 
इनमें भी अमिताभ बच्चन और सलमान खान की कमाई बराबर है. अमिताभ बच्चन और सलमान की कुल संपत्ति 211 करोड़ रुपए ($33.5m) है और दोनों को 7वां और 8वां स्थान मिला है।
 
वहीं अक्षय कुमार 206 करोड़ रुपए ($32.5m) की संपत्ति के साथ 9वें स्थान पर हैं. शाहरुख खान 164 करोड़ और रणबीर कपूर 95 करोड़ रुपए की कमाई के साथ 18वें और 30वें स्थान पर हैं।
 
कैसे बना दबदबा? फोर्ब्स के मुताबिक, अमिताभ बच्चन को 2014 में ‘भूतनाथ रिटर्न्स’ जैसी फिल्म के लिए अच्छी रकम मिली. इस फिल्म ने अपने प्रदर्शन के दिन महज 4 करोड़ 7 लाख रूपए की कमाई की थी।
 
इसके बाद इसकी कमाई 30 करोड़ पार कर गई थी।  ‘भूतनाथ रिटर्न्स’ वर्ष 2008 में प्रदर्शित अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म ‘भूतनाथ’ की सीक्वल है।
 
वहीं सलमान खान की हालिया रिलीज ‘बजरंगी भाईजान’ बॉक्स ऑफिस पर कमाई के रिकॉर्ड तोड़ रही है. इस फिल्म ने बॉलीवुड की दूसरी सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म ‘धूम 3’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 
 
अब ये सर्वाधिक कमाई करने वाली आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ को टक्कर दे रही है. इससे पहले सलमान खान की कई फिल्में 100 करोड़ की कमाई कर चुकी है. इनमें किक, जय हो, दबंग 2, एक था टाइगर, दबंग, रेड्डी और बॉडी गार्ड शामिल है.

You May Also Like

English News