अभी अभी: अमेरिका ने अपने नागरिकों को नॉर्थ कोरिया न जाने की दी चेतावनी

नॉर्थ कोरिया और अमेरिका के रिश्तों में खटास साफ दिखने लगी है। चौथे अमेरिकी नागरिक की गिरफ्तारी के बाद यूएस ने अपने नागरिकों को उत्तर कोरिया की यात्रा न करने की चेतावनी दी है। यूएस ने चेतावनी दी है कि अगर उनके नागरिक नॉर्थ कोरिया जाते हैं, तो कार्रवाई और लंबी सजा का सामना करना पड़ सकता है।ये भी पढ़े: आमिर की दंगल ने चीनी बाक्स आफिस पर मचाई धूम, कमाये अब तक 90 करोड़ रुपये!

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक अमेरिका के डिपार्टमेंट ने ये सूचना जारी की है। डिपार्टमेंट ने कहा कि जो भी यात्री डीपीआरके में हैं उन पर कार्रवाई और सजा का खतरा मंडरा रहा है। बताया जा रहा है कि नॉर्थ कोरिया का कानूनी सिस्टम उन कार्यों के लिए बेहद कठोर हो रहा है जिन्हें यूएस में अपराध नहीं माना जाता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्योंगयांग के विज्ञान और तकनीकी विश्वविद्यालय में से जुड़े किम हाक सॉन्ग को संदिग्ध गतिविधियों के लिए गिरफ्तार किया गया था। और यही वजह मानी जा रही है कि नॉर्थ कोरिया में अमेरिकन्स को गिरफ्तार किया जा रहा है।

बता दें कि न्यूक्लिर मिसाइल परिक्षण के चलते दोनों देशों के संबंध ठीक नहीं हैं। ऐसे में नागरिकों के साथ ये व्यवहार संबंधों को और बिगाड़ रहा है। हालांकि डोनाल्ड ट्रंप ने किम जोंग उन से मिलने की बात का स्वागत किया है।

ये भी पढ़े: अब आयरन लेडी करने जा रही है शादी, पढि़ए कौन है उनका जीवन साथी!

You May Also Like

English News