अभी-अभी आई पर्यटकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब 15 नवंबर से यहां भी मिलेगा ताजमहल का टिकट

ताजमहल के दीदार को आने वाले सैलानियों को अब टिकट के लिए ज्यादा दूर नहीं भटकना पड़ेगा। पर्यटकों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए एएसआई ने पूर्वी गेट के नजदीक ही टिकट काउंटर की व्यवस्‍था की है। 15 नवंबर से यहां टिकट उपलब्ध हो जाएगा। अभी-अभी आई पर्यटकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब 15 नवंबर से यहां भी मिलेगा ताजमहल का टिकटमोदी सरकार का बड़ा फैसला, अब विदेशीयों को मिलेगा मताधिकार

ताजमहल से एक किमी दूर शिल्पग्राम में बने टिकट काउंटर को ताज से सटे एएसआई गार्डन ब्रांच के आफिस में शिफ्ट किया जा रहा है। छह महीने देरी से ही सही, लेकिन अब यहीं से पर्यटक टिकट खरीद सकेंगे।

बता दें कि 8 साल पहले सुरक्षा कारणों के चलते पूर्वी गेट पर बना टिकट काउंटर हटाकर शिल्पग्राम में शिफ्ट किया गया था। पार्किंग के पास बनाए गए टिकट काउंटर को अब 15 नवंबर को पूर्वी गेट पर शिफ्ट किया जाएगा। 

पहले ये होती थी परेशानी
यमुना एक्सप्रेसवे और फिर इनर रिंग रोड से फतेहाबाद रोड के जुड़ने के बाद ताजमहल पूर्वी गेट पर पर्यटकों का दबाव बढ़ गया है। इनर रिंग रोड से पर्यटक सीधे शिल्पग्राम पहुंचते हैं। 

भीड़ के कारण जो पर्यटक शिल्पग्राम से टिकट नहीं खरीद पाते, गार्डन आफिस में काउंटर बनने से उनकी दिक्कतें दूर हो जाएंगी। गेट पर टिकट उपलब्ध न होने से पर्यटकों को शिल्पग्राम तक लौटना पड़ता था। दक्षिणी गेट तथा पाठक प्रेस की ओर से आने वाले पर्यटकों को भी टिकट के लिए परेशान होना पड़ता था।

You May Also Like

English News