अभी अभी आई बुरी खबर: क्रिकेट के मैदान पर हुआ बड़ा दर्दनाक हादसा, बाउंसर लगने से इस खिलाड़ी की हुई मौत…

14 अगस्त को जब पाकिस्तान अपना 70वां स्वतंत्र दिवस मना रहा था उसी दिन पाकिस्तान क्रिकेट के लिए एक बुरी खबर आई. एक क्लब क्रिकेट मैच के दौरान युवा खिलाड़ी जुबैर अहमद की मौत हो गई. खबरों के मुताबिक गेंद जुबैर के सिर पर लगी और उनकी मैदान पर ही मौत हो गई.अभी अभी आई बुरी खबर: क्रिकेट के मैदान पर हुआ बड़ा दर्दनाक हादसा, बाउंसर लगने से इस खिलाड़ी की हुई मौतये देखिये भारत की गुलामी का सबसे बढ़ा दस्तावेज़, पढ़ने के बाद चकरा जाएगा आपका भी दिमाग…

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी इस खबर को अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है. पीसीबी ने ट्वीट कर लिखा, ‘जुबैर अहमद की मौत की खबर बेहद दुखदायी है. कमेटी एक बार फिर सभी को आगाह करती है कि क्रिकेट खेलते वक्त अपना ख्याल रखें और हेलमेट जरूर पहनें. हमारी संवेदनाएं जुबैर के परिवार के साथ हैं.’ 

जुबैर अहमद मरदान के रहने वाले थे. खबर है कि उन्होंने हेलमेट नहीं पहना हुआ था और गेंद उनके सिर पर लगी और उनकी मौत हो गई. जुबैर फखर जमान एकेडमी से खेलते थे. जुबैर की मौत की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और इस पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस ने भी दुख जताया है. डीन जोंस ने ट्वीट कर लिखा कि ये सुनकर बेहद दुख हो रहा है कि सिर पर गेंद लगने से एक युवा क्रिकेटर की मौत हो गई है. उसके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. 

कुछ इसी तरह सिर पर गेंद लगने से साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया के 25 साल के ओपनर बैट्समैन फिलिप ह्यूज की मौत हो गई थी.सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर हुए जब ये हादसा हुआ था तब ह्यूज 63 रन बनाकर खेल रहे थे. इसी दौरान न्यू साउथ वेल्स के बॉलर सीन एबोट की एक बॉल को हुक करने के लिए वे आगे बढ़े, लेकिन शॉट चूक गए और बॉल सीधे उनके सिर के पीछे जा लगी थी. 

ह्यूज ने बाउंसर लगने के बाद पहले अपने हाथ घुटने पर रखे और फिर वे ग्राउंड पर मुंह के बल गिर गए थे. तब उन्हें एयर एंबुलेंस में वेंटिलेटर पर रखा गया और सेंट विसेंट अस्पताल पहुंचाया गया. वहां उनके सिर की इमरजेंसी सर्जरी भी की गई थी. लेकिन दो दिन कोमा में रहने के बाद वे चल बसे थे.

You May Also Like

English News