अभी-अभी आई बड़ी खबर: अब मेट्रो स्टेशनों पर भी मिलेंगे कुली और क्लॉक रूम की सुविधायें

मेट्रो में यात्रा के दौरान यदि आपके पास सामान है तो अब चिंता की बात नहीं क्योंकि जहां मेट्रो स्टेशनों पर अब कुली मिल सकेंगे वहीं स्टेशन पर ही सामान छोड़कर कहीं जाना चाहते हैं तो वहां क्लॉक रूम की सुविधा भी मिलेगी।अभी-अभी आई बड़ी खबर: अब मेट्रो स्टेशनों पर भी मिलेंगे कुली और क्लॉक रूम की सुविधायेंअभी-अभी: बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, यहां रहते हैं सचिन-ऐश्वर्या के फॅमिली मेम्बर

अभी तक कुली और क्लॉक रूम की सुविधा एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर ही मिलती थी लेकिन अब दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) दूसरी लाइन पर भी इसकी सुविधा उपलब्ध कराएगा।

मेट्रो ने जारी की निविदा 

मेट्रो ने इसके लिए निविदा जारी कर दी है। इच्छुक कंपनियों को इस सेवा के लिए आगे आने को कहा है। मेट्रो का कहना है कि कुछ कंपनियों से बातचीत चल रही है। फिलहाल यह सुविधा एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के अलावा कुछ चिन्हित मेट्रो स्टेशनों पर मिलेगी।

वहां के यात्रियों की जरूरत के हिसाब से यह सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।  बताते चलें कि किराया निर्धारण समिति (एफसीसी) ने भी मेट्रो किराया के आय स्रोत बढ़ाने के लिए दूसरे विकल्पों की ओर कदम बढ़ाने का सुझाव दिया था। उसमें कुली और क्लॉक रूम, लगेज रूम जैसी सुविधाएं शुरू करने का भी सुझाव था।

​मेट्रो किराया बढ़ने के बाद दिल्ली सरकार ने जिस तरह डीएमआरसी के खिलाफ मोर्चा खोला है उसे देखते हुए मेट्रो अब आय के दूसरे स्रोतों की ओर तेजी से कदम बढ़ा रही है। मेट्रो के इस कदम को भी उससे जोड़कर देखा जा रहा है।

loading...

You May Also Like

English News