अभी-अभी: आई ये बड़ी खबर योगी से मुलाकात करने के बाद रची गई दंगे की ये बड़ी साजिश…

मुरादाबाद। सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा अवैध बूचड़खानों पर लिए गए एक्शन के कारण कई लोगों के मीट का कारोबार ठप हो गया है। वहीं, अवैध बूचड़खानों और अवैध मीट की दुकानों को सील करने के चलते सूबे में तनाव की स्थिति कायम है। खबरों की मानें तो मुरादाबाद के मुगलपुरा इलाके में कुछ लोगों ने कथित तौर पर मीट के टुकड़े हवा में उछाले जो कि आस-पास मौजूद लोगों और सड़क पर जा रहे राहगीरों पर गिर गए। इस घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव का माहौल बना हुआ है।

अभी-अभी: आई ये बड़ी खबर योगी से मुलाकात करने के बाद रची गई दंगे की ये बड़ी साजिश...

रोज हो सुनवाई या न हो आज हो सकता है सुप्रीम कोर्ट में इसका फैसला !

इस घटना की खबर फैलते ही यहां के हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए और झगड़े की स्थिति बन गई। नवरात्री के चलते प्रशासन ने कोताही नहीं बरती। सरकारी अधिकारियों के दखल और बड़ी तादाद में पुलिस सुरक्षा बल की तैनाती के बाद स्थिति पर काबू पाया गया। इस मामले में लगभग 90 लोगों के खिलाफ दंगा भड़काने और दो समुदायों के बीच धर्म के आधार पर फसाद कराने जैसे चार्जेस के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

अभी-अभी: योगी के इस एक फैसले से बन गए करोड़ों ‘दुश्मन’, बोले- मिलकर मसला हल कर ले

घटना मुगलपुरा में जामा मस्जिद इलाके की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इकबाल अहमद नाम का एक मीट कारोबारी इस घटना का साजिशकर्ता बताया जा रहा है। इकबाल ने ही अपने दर्जनभर साथियों के साथ मिलकर मीट के टुकड़ों को हवा में उछालने का काम किया। वहीं पुलिस के मुताबिक लोगों (मीट कारोबारियों) ने कुछ भड़काऊ नारे भी दिए। 

वहीं मामले को लेकर सर्किल ऑफिसर पूनम मिश्रा ने कहा- “घटना की जगह के पास ही में एक मंदिर भी है। कुछ लोगों ने हमे घटना की सूचना दी जिसके बाद पुलिस बल को मौके पर भेजा गया। वहीं इकबाल से जब पूछा गया कि उसने ऐसा क्यों किया तो उसने जवाब में कहा कि वह चिड़ियों का खाना खिला रहा था। मामले में 8 लोगों के खिलाफ और 80 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।”

You May Also Like

English News