अभी-अभी: हुआ ये बड़ा फैसला 500 और 2000 के नोट आज से होंगे बंद…

डिजिटल इकॉनमी पर सुझावों के लिए गठित मुख्यमंत्रियों के पैनल के मुखिया चंद्रबाबू नायडू ने 500 और 2000 रुपए के नोटों को बंद करने का सुझाव दे दिया है। नायडू ने कहा कि डिजिटल पेमेंट्स को बढ़ावा देने के लिए ऐसा करना बहुत जरूरी है।अभी-अभी: आई ये सबसे बड़ी खबर 500 और 2000 के नोट आज से होंगे बंद...यह भी पढ़े:> अभी अभी: पंखे से लटका मिला सबसे बड़े भारतीय क्रिकेटर का शव, खेल संग पूरे देश में मचा हड़कंप

मैं पहला व्यक्ति था, जिसने 1000 और 500 रुपए के नोटों को बंद किए जाने की मांग की थी, लेकिन, अब 2000 और 500 रुपए के नोट लाए गए है इन्हें भी बहुत जल्द हटाया जाना चाहिए। विशाखापत्तनम पुलिस की ओर से एक हवाला रैकेट का पर्दाफाश किए जाने को लेकर नायडू ने कहा कि हुए नायडू ने कहा कि आश्चर्यजनकर रूप से हवाला रैकेट के जरिए लगभग 1,379 करोड़ रुपए की रकम देश के बाहर भेज दी गई।

यह भी पढ़े:> अभी-अभी: इस सबसे बड़े भारतीय क्रिकेटर ने अपनी पत्नी की गोली मारकर की हत्या, मिली फांसी की सजा…

नोटबंदी के बाद मैंने आर.बी.आई. से कहा था कि वह आंध्र प्रदेश के लिए ज्यादा रकम भेजें इस पर RBI के डेप्युटी गवर्नर ने कहा था कि पैसा आंध्र प्रदेश आ रहा है, लेकिन उसके बाद पता नहीं कहां चला जा रहा है। अब हमें पता चला कि पैसा कहां जा रहा है।’ बिना नाम लिए YSR कांग्रेस चीफ जगनमोहन रेड्डी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि इन ट्रांजैक्शंस के लिए कई फर्जी कंपनियां बनाई गई थीं। कुछ गुमनाम लोगों के द्वारा इस पूरे काम को अंजाम दिलाया गया। इन सबके लिए आखिर कौन रोल मॉडल था।

purvanchallive.com: से साभार…

You May Also Like

English News