अभी-अभी : आखिरकार पाकिस्तान ने कबूला हाफिज सईद को आतंकी …

Pakistan की पंजाब सरकार ने Mumbai आतंकी हमले के साजिशकर्ता और हाफिज सईद को आतंकवाद निरोधक कानून के दायरे में लाकर उसके आतंकवाद से संबंध होने को मौन स्वीकृति दे दी है। पंजाब सरकार ने सईद और उसके करीबी सहयोगी काजी काशिफ को आतंकवाद निरोधक कानून(एटीए)की चौथी अनुसूची में डाल दिया है।इस सूची में 3 अन्य लोगों अब्दुल्ला ओबैद,जफर इकबाल,अब्दुर रहमान आबिद के नाम भी शामिल किए गए हैं।

बड़ी खुशखबरी: मार्च से इन डाकघरों में मिलेगी पासपोर्ट संबंधी सारी सेवाये

गुलाम नबी आजाद की सभा निरस्त होने से कांग्रेस प्रत्याशी, समर्थकों में ख़ुशी की लहर

सईद सहित 4 अन्य को उसकी पार्टी और राजनीतिक सहयोगियों के गुस्से और हंगामे के बीच 30 जनवरी को नजरबंद किया गया था। सईद को 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले के बाद भी नजरबंद किया गया था लेकिन 2009 में अदालत ने उसे रिहा कर दिया था।गृह मंत्रालय ने इन पांच लोगों की पहचान जमात उद दावा और फलाह-ए-इंसानियत के सक्रिय सदस्य के रूप में की है।

 
मंत्रालय ने आतंकवाद निरोधक विभाग को इन लोगों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।खबर के मुताबिक चौथी अनुसूची में सिर्फ नाम शामिल होना ही यह बताता है कि उस व्यक्ति का किसी न किसी तरह से आतंकवाद से संबंध है।इस सूची में शामिल लोगों को यात्रा प्रतिबंध और संपत्तियों की जांच का सामना करना पड़ सकता है।इस चौथी सूची के प्रावधान का उल्लंघन करने वाले को 3 साल की कैद और जुर्माना या फिर दोनों की सजा हो सकती है।
loading...

You May Also Like

English News