अभी-अभी: आज रात से पूरे देश में शराब होगी बंद! जानिए क्या है इसकी सच्चाई!

नई दिल्ली: सोशल मीडिया जानकारी का एक अच्छा स्रोत है। अगर इसका इस्तेमाल फायदे के लिए किया जाए तो इसके परिणाम बहुत ही अच्छे आ सकते हैं। लेकिन इस प्लेटफॉर्म पर झुठ फैलाने का काम यूं होता है कि बड़ी से बड़ी ख़बर भी झुठ में छिप जाती है।

अभी-अभी: आज रात से पूरे देश में शराब होगी बंद! जानिए क्या है इसकी सच्चाई!

अभी-अभी: अभिनेता सुनील शेट्टी के घर में मौत, शोक में डूबा पूरा बॉलीवुड

आज व्हाट्सएप पर एक फोटो काफी वायरल हो रहा है। जिसमें आज तक चैनल का स्क्रीनशॉट धड़ल्ले से शेयर हो रहा है। इसके अनुसार, पीएम मोदी अपने संबोधन में कह रहे हैं कि आज रात से पूरे भारत में शराब बंद हो जाएगी। 

अभी-अभी: अमिताभ बच्चन ने अपनी वसीयत को लेकर किया ये बड़ा खुलासा

यह अफवाह है और असल कहानी ये है कि ये स्क्रीनशॉट फर्जी है और फ़ोटोशॉप से बदला हुआ है। क्योंकि जो फॉण्ट इस बदले हुए फोटो में यूज किया गया है, उसका इस्तेमाल न्यूज़ चैनल नहीं करते है। ऐसा नहीं है कि शराब बंद होना बुरा है लेकिन अफवाह के रुप में ऐसी खबरे आएं दिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

बिहार में भी नोटबंदी हुई है और बेशक लोगों को इससे फायदा हुआ है। लेकिन यह फोटो आज सुबह से ही सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है और कहा जा रहा है कि पीएम मोदी आज शाम बिहार कि तर्ज पर पुरे देश में शराबबंदी का ऐलान करने वाले हैं। आपको बता दें कि यह केवल अफवाह है और इस खबर में बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है।

You May Also Like

English News