अभी अभी: आतंकी हमले के बाद श्रीनगर में हाई अलर्ट, सुरक्षा एजेंसियां चौकस

कश्मीर के बांदीपोरा में सोमवार को सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमले को जवानों द्वारा नाकामयाब करने के बाद श्रीनगर में आतंकी हमले की आशंका जताते हुए हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है

बस-ट्रक में टक्कर के बाद लगी भीषण आग, जिससे 22 यात्री की हुई मौत, और 17 बुरी तरह से है जख्मीअभी अभी: आतंकी हमले के बाद श्रीनगर में हाई अलर्ट, सुरक्षा एजेंसियां चौकस
सुषमा स्वराजने कहा -H1B1वीजा खत्म करना आसान नहीं, कश्मीर पर समझौता भूल जाइए

श्रीनगर में सेना, सीआरपीएफ और पुलिस को अलर्ट जारी कर दिया गया है. जिसके बाद शहर के चप्पे-चप्पे पर निगरानी बढ़ा दी गई है. सेना की टुकड़ी ने हैदरपोरा में श्रीनगर शहर को एयरपोर्ट से जोड़ने वाले हाइवे पर सतर्कता बढ़ा दी है.

सेना के खुफिया विभाग के सूत्रों के मुताबिक आतंकी बांदीपोरा हमले के नाकामयाब होने के बाद श्रीनगर शहर में नागरिकों और सेना के जवानों पर हमले कर सकते हैं. जिसके बाद तमाम सुरक्षा एजेंसियां चौकस हैं और आतंकियों से निपटने के लिए मुस्तैद हैं.

दरअसल, सोमवार के तड़के सुबह बांदीपुरा में CRPF के कैंप पर चार फिदायीन आतंकियों ने हमला कर दिया था. जिन्हें CRPF के जवानों ने एनकाउंटर में मार गिराया. आतंकियों से बरामद हुए हथियारों और ज्वलनशील पदार्थ को देखते हुए यह संभावना जताई जा रही है कि यह फिदायीन CRPF कैंप को जलाने के साथ-साथ ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचाने की फिराक में थे लेकिन सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों की सतर्कता के चलते इन आतंकियों के मंसूबों को नाकामयाब कर दिया गया और चारों आतंकी एनकाउंटर में ढेर कर दिए गए.

इसके बाद से ही खुफिया विभाग को आशंका है कि श्रीनगर और उसके आसपास मौजूद कुछ आतंकी शहर में किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम दे सकते हैं. जिसके बाद शहर और शहर के आसपास के तमाम हाईवे पर सेना, CRPF और पुलिस के जवानों को अलर्ट कर दिया गया है.

You May Also Like

English News