अभी-अभी: आतंकी हाफिज ने दी बड़ी धमकी, कहा- पाक सरकार मुझे गिरफ्तार करके दिखाए

प्रतिबंधित जमात-उद-दावा (जेयूडी) प्रमुख और मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान सरकार को हिम्मत है तो वह उसे गिरफ्तार करे दिखाए। सईद ने कहा कि कश्मीरी लोगों के लिए लड़ाई लड़ना बंद नहीं करूंगा। अभी-अभी: आतंकी हाफिज ने दी बड़ी धमकी, कहा- पाक सरकार मुझे गिरफ्तार करके दिखाएयहां एक रैली को संबोधित करते हुए सईद ने कहा कि अगर पाकिस्तान सरकार मुझे गिरफ्तार करना चाहती है तो वह आए और मुझे गिरफ्तार करे। अगर हमें दबाने की कोशिश की गई तो हम मजबूती से उभरेंगे। 

हालांकि, इससे पहले लाहौर हाईकोर्ट ने हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर 17 मार्च तक रोक लगा दी। सईद अपनी गिरफ्तारी रुकवाने के लिए हाईकोर्ट पहुंचा था। उसे संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की प्रतिबंध समिति के पाक दौरे से पहले गिरफ्तारी का डर था। 

हाईकोर्ट ने सईद की याचिका पर सुनवाई की और पाक सरकार को उसके खिलाफ किसी भी तरह की प्रतिकूल कार्रवाई करने से रोक दिया। कोर्ट ने इस मामले में पाक सरकार को नोटिस जारी कर जवाब भी मांगा।

सईद ने अपनी याचिका में कहा, ‘सरकार अमेरिका और भारत के इशारे पर उसे गिरफ्तार करना चाहती है।’ सईद के वकील एके डोगर ने कोर्ट में दलील पेश की थी कि संयुक्त राष्ट्र के दल के पाकिस्तान में रहने के दौरान सरकार सईद के खिलाफ प्रतिकूल कार्रवाई कर सकती है। 

You May Also Like

English News