अभी-अभी: आशीष नेहरा की मुश्किलें बढ़ी, विदाई मैच में भी बैठना पड़ सकता है बाहर

टीम इंडिया की सिलेक्शन कमिटी के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के विदाई मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है। प्रसाद ने कहा कि वो दावा नहीं कर सकते कि 38 वर्षीय नेहरा को अपने होमग्राउंड पर न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में खेल सकेंगे। यह नेहरा का विदाई मैच होगा।अभी-अभी: आशीष नेहरा की मुश्किलें बढ़ी, विदाई मैच में भी बैठना पड़ सकता है बाहर

अभी-अभी: पूर्व टेस्ट अंपायर पर लगा चोरी करने के आरोप, जज ने सुना दी अनोखी सजा

प्रसाद ने कहा कि इस बात की गारंटी नहीं दी जा सकती कि नेहरा को अंतिम एकादश में शामिल किया जाएगा। बता दें कि आशीष नेहरा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है और न्यूजीलैंड के खिलाफ दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में टी20 मैच उनका आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच होगा।

 जैसा कि उम्मीद थी नेहरा को सिर्फ सीरीज के पहले टी20 मैच के लिए चुना गया और एमएसके प्रसाद ने दिल्ली टी20 में नेहरा को अंतिम एकादश में शामिल किए जाने पर ये बात कही। उन्होंने कहा, ‘आशीष नेहरा खेलेंगे या नहीं ये पूरी तरह से टीम मैनेजमेंट का फैसला है। हम अपनी तरफ से कुछ नहीं कह सकते हैं। टीम मैनेजमेंट ये फैसला करेगा कि किस खिलाड़ी को अंतिम एकादश में रखना है या नहीं।’ 
वैसे टीम इंडिया के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने आशीष नेहरा को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुने जाने पर चयनकर्ताओं की आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि चयनकर्ताओं को भावनाओं में बहकर नहीं बल्कि प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों का चयन करना चाहिए।
 

दिल्ली का फिरोजशाह कोटला मैदान आशीष नेहरा का घरेलू मैदान है। शायद उन्होंने अपने घरेलू मैदान पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से विदाई लेना सही समझा। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए 2 टी20 मैच में उनको अंतिम 11 में जगह नहीं मिली थी। नेहरा ने ये कहते हुए संन्यास का ऐलान किया था कि भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी अच्छी गेंदबाजी कर रही है और नए खिलाड़ियों को मौका देने के लिए उनका संन्यास लेना सही है। 
 
loading...

You May Also Like

English News