अभी-अभी: इस क्रिकेटर पर 5 साल का लगा बैन, स्पॉट फिक्सिंग में थे शामिल

पाकिस्तान के बल्लेबाज खालिद लतीफ पर स्पॉट फिक्सिंग मामले में शामिल होने के कारण 5 साल का बैन लगा दिया गया है। ‌क्रिकेटर पर इसके अलावा दस लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है।अभी-अभी: इस क्रिकेटर पर 5 साल का लगा बैन, स्पॉट फिक्सिंग में थे शामिलअभी-अभी: इस भारतीय खिलाड़ी ने किया बड़ा खुलासा, कहा- ‘मैं भीख नहीं मांग रहा हूं, सिर्फ अपनी जिंदगी वापस चाहता हूं’

पाकिस्तान सुपर लीग 2017 में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लतीफ पर लगे थे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तीन सदस्यीय एंटी करप्शन ट्रिब्यूनल ने बुधवार को यह बैन लगाया है। बैन के बाद लतीफ क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से दूर हो जाएंगे। 31 साल के लतीफ पीएसएल में इस्लामाबाद यूनाइटेड की तरफ से खेलते हैं। 

पीसीबी के भ्रष्टाचार विरोधी संहिता के तहत खालिद लतीफ को फरवरी में पीएसएल की शुरुआत से पहले ही निलंबित करके दुबई से घर भेज दिया गया। 

पीसीबी के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि ट्रिब्यूनल में शामिल बोर्ड के पूर्व चेयरमैन और पूर्व टेस्ट कप्तान वसीम बारी, खालिद को पीसीबी की भ्रष्टाचार विरोधी संहिता के सभी आरोपों में दोषी पाए हैं। उल्लेखनीय है कि पीसीबी ने खालिद पर 8 आरोप लगाए थे। इनमें से चार गंभीर थे और ट्रिब्यूनल इन सभी को स्वीकार कर लेता तो फिर बल्लेबाज पर 10 साल तक का प्रतिबंध लग सकता था। ‘

खालिद पर एक और आरोप ये भी है कि उन्होंने शर्जील खान को बुकी से मिलाया और पीएसएल में स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के लिए प्रभावित किया। 

You May Also Like

English News