अभी अभी: इस सबूत ने पूरे देश में मचा दी हलचल, चारो तरफ़ आया भूचाल…

मस्जिद पर लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर सवाल उठाकर विवादों में फंसे गायक सोनू निगम एक बार फिर चर्चा में हैं। सोनू ने एक ऐसा वीडियो पोस्ट किया है जिससे विवाद खड़ा हो सकता है। उन्होंने अज़ान का सबूत दिखाया है। दरअसल, इस बार सोनू ने अजान (मौलवियों द्वारा की जाने वाली प्रार्थना) का विडियो रिकॉर्ड करके ट्विटर पर डाला है। इसमें सुबह के समय अजान की आवाज सुनाई दे रही है। ट्वीट कर सोनू ने लिखा है गुडमॉर्निंग इंडिया।अभी-अभी: आई ये खबर, नही रहे राष्ट्रपती डोनाल्ड ट्रम्प, अमेरिका ने ली चेन की सांस

पत्नी से तलाक लेने पहुंचे कोर्ट, लेकिन हुआ ऐसा हादसा जिससे उड़ गए करिश्मा कपूर के होश

गौरतलब है कि सोनू निगम कुछ दिन पहले मस्जिदों में होने वाली अजान की वजह से सुबह की नींद में खलल पड़ने से नाराज हो गए थे। उन्होंने इसको लेकर ट्विटर पर अपनी भड़ास निकाली थी। सोनू ने सोमवार सुबह एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए कहा, ‘ईश्वर सभी पर कृपा करे। मैं मुस्लिम नहीं हूं और आज अजान से जागा। भारत में कब तक धार्मिक रीतियों को जबरदस्ती ढोना पड़ेगा।’ सोनी के इस ट्वीट के बाद उनके पक्ष और विपक्ष में बयानों की बाढ़ आ गई थी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने ट्वीट करके कहा था कि नमाज का अहम हिस्सा अजान है, लाउडस्पीकर नहीं।

क्या कहा था सोनू निगम ने

सोनू निगम ने ट्विटर पर लिखा था, ‘ऊपरवाले सभी को सलामत रखो। सुबह अज़ान के कारण मजबूरन उठना पड़ता है। आखिर भारत में ऐसी धार्मिक रीतियों को कब तक ढोना पड़ेगा। जिस वक्त इस्लाम की स्थापना हुई, बिजली नहीं थी। फिर हम एडिसन के आविष्कासर के साथ ऐसा बवाल क्यों मचा रहे हैं। इसके बाद से सोनू बार-बार यह कह चुके हैं कि उन्होंने सिर्फ अजान के खिलाफ नहीं बोला है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि उनका बयान किसी धर्म के नहीं, बल्कि लाउडस्पीकर के इस्तेमाल के खिलाफ था।

इससे पहले पीएम मोदी का एक वीडियो हो रहा था वायरल

इससे पहले एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें 29 मार्च साल 2016 को पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के खड़गपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। जिस दौरान पीएम मोदी भाषण दे रहे थे उसी समय पास की एक मस्जिद से अजान की आवाज़ आई। पीएम मोदी ने अजान की आवाज सुन अपना भाषण कुछ देर के लिए रोक दिया। इस रैली में कार्यकर्ता भी थोड़ा शोर कर रहे थे। पीएम ने उन्हें इशारे से शांति बनाए रखने को कहा। अजान खत्म होने के बाद पीएम ने दोबारा बोलना शुरू किया था।

You May Also Like

English News