अभी-अभी: उत्तर प्रदेश के इस मंत्री पर हुआ बड़ा हमला, मचा हडकंप

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में 11 जिलों की 51 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी है। फैजाबाद में मिल्कीपुर सीट से सपा प्रत्याशी और अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री अवधेश प्रसाद के काफिले पर हमला हुआ है। हमले का आरोप भाजपा प्रत्याशी गोरखनाथ के कार्यकर्ताओं पर लगा है। इस मामले में भाजपा के 9 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। अयोध्या में वोट डालने के बाद भाजपा नेता विनय कटियार ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनना ही चाहिए। राम मंदिर के बिना सब कुछ बेकार है।

इस फेज में 617 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है. इस दौरान 1.84 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. 2012 के विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी को 51 में से 37 सीटें मिली थीं। बसपा ने तीन, भाजपा ने पांच, कांग्रेस ने पांच और पीस पार्टी ने दो सीटों पर जीत दर्ज की थी। इस चरण में सर्वाधिक 43 करोड़पति उम्मीदवार बसपा के हैं।
भाजपा के 38, सपा के 32 और कांग्रेस के सात करोड़पति उम्मीदवार मैदान में हैं। साथ ही 14 करोड़पति निर्दलीय उम्मीदवार भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। 51 सीटों पर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों में से 285 स्नातक, 38 शिक्षित और नौ अनपढ़ हैं. जिन जिलों में वोटिंग हो रही है, वे ये हैं- बहराइच, बस्ती, बलरामपुर, गोंडा, संत कबीरनगर, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, सुल्तानपुर, फैजाबाद और अमेठी। 
 
liveindia.live से साभार…
loading...

You May Also Like

English News