अभी-अभी: ऐपल ने जारी किया iOS 11.25 अपडेट, आपको मिलेंगे ये नए फीचर्स

अमेरिकी टेक्नॉलॉजी दिग्गज ऐपल ने iOS 11.2.5 का अपडेट जारीकर दिया है. इसे आप iPhone और iPad में अपडेट कर सकते हैं. इसके साथ ही ऐपल ने WatchOS 4.2.2 और tvOS 11.2.5 भी जारी कर दिया है और आप इसे भी डाउनलोड कर सकते हैं.अभी-अभी: ऐपल ने जारी किया iOS 11.25 अपडेट, आपको मिलेंगे ये नए फीचर्स

iOS 11.2.5 में दिए जाने वाले फीचर्स की बात करें तो इसके साथ आपके iPhone में एक खास फीचर भी जुड़ेगा जो Siri आधारित है. अब Siri न्यूज पढ़ सकती है. हालांकि यह फीचर अभी के लिए अमेरिका, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया के लिए ही है. दूसरे फीचर की बात करें तो इसमें HomePod का भी सपोर्ट दिया गया है.

9to5 मैक की रिपोर्ट के मुताबिक अपेडट के बाद सिरी डिफॉल्ट तौर पर रोजाना की खबरें पढ़ कर आपको सुनाती है. इसमें वॉशिंगटन पोस्ट की डेली की खबरें होती हैं. इसके अलावा यूजर्स चाहें तो फॉक्स न्यूज, सीएनएन और एनपीआर जैसे न्यूज सोर्स से भी खबरें सुन सकते हैं. फिलहाल ये फीचर भारत कब आएगा इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है.

इस फीचर से साफ जाहिर है कि ऐपल नहीं चाहता कि सिरी गूगल ऐसिस्टेंट और ऐलेक्सा से किसी मामले में पीछे रहे. इसलिए अब कंपनी ने सिरी में भी न्यूज पढ़ने का ऑप्शन दे दिया है. 

गौरतलब है कि iOS 11.2.5 कुछ नए फीचर्स के साथ साथ कुछ समस्याओं का भी सामाधान किया गया है जो कस्टमर्स को पहले से आ रही थीं. इसमें iPhone X की समस्या भी है जो फेस आईडी से जुड़ी है. इसके अलावा दूसरे अपडेट की तरह ही इसमें भी बग फिक्स हैं और जरूरी सिक्योरिटी अपडेट हैं जिसके बारे में आप कंपनी की वेबसाइट पर पढ़ सकते हैं.

अपडे करने के लिए आपको सेटिंग्स में नोटिफिकेशन मिलेगा या आप जनरल सेटिंग्स से सॉफ्टवेयर अपडेट पर टैप करके इसे अपडेट कर सकते हैं. इसके लिए आपको वाईफाई की जरूरत होगी और कंपनी हमेशा सलाह देती है कि इसे पहले डेटा बैकअप ले लें.

You May Also Like

English News