अभी अभी: ऐसा Video हुआ वायरल, विडियो देख शर्म से झुक गया पूरे हिन्दुस्तान का सिर…

जम्मू-कश्मीर में भारतीय आर्मी को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. भारतीय जवानों पर वहां आतंकी हमले होते हैं, तो उन्हें स्थानीय लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ता है. अब हाल ही में एक ओर मामला सामने आया है, जहां पर कुछ कश्मीरी युवकों सीआरपीएफ के जवान को लात मारता हुआ दिख रहा है. लेकिन फिर भी जवान ने युवक को कुछ नहीं कहा.घटना के बाद सीआरपीएफ ने अपने बयान में कहा है कि यह वायरल वीडियो बडगाम के इलाके का हो सकता है. बताया जा रहा है कि यह वीडियो हाल ही में हुए उपचुनाव के दौरान का है. सीआरपीएफ के अनुसार उस समय जवान ईवीएम की सुरक्षा कर रहे थे, उनके ईवीएम को सेफ रखना काफी जरुरी था. ना कि उस युवक को जवाब देना. CRPF ने अपने बयान में कहा कि वह वहां पर कमजोर नहीं है, बल्कि लोकतंत्र को बचाने की कोशिश कर रही है.

वीडियो में साफ दिख रहा है कि जवान मार्च कर रहे हैं, तभी कुछ युवक वहां से गुजर रहे होते हैं. तभी उनमें से एक युवक जवान को लात मारने की कोशिश करता है. पर जवान उसे कुछ नहीं कहता है.

उपचुनाव में हुई थी हिंसा
गौरतलब है कि श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में वोटिंग के दौरान बडगाम और श्रीनगर के दूसरे इलाकों में हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई थी. इसके अलावा इसमें कुछ निर्वाचन अधिकारियों सहित 36 लोग घायल भी हुए थे. इस हिंसा के कारण यहां महज 6.5 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया, जो तीन दशक में राज्य का सबसे कम मतदान है.

दरअसल बडगाम जिले के एक पोलिंग बूथ और वहां के कर्मचारियों पर उग्र भीड़ ने हमला कर दिया था, जिसके बाद सुरक्षा बलों को गोलियां चलानी पड़ीं. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बडगाम जिले में तीन जगहों पर सुरक्षा बलों के साथ झड़प के दौरान सात लोगों की मौत हो गई, जबकि गांदरबल में एक व्यक्ति झड़प के दौरान मारा गया.

 

You May Also Like

English News