अभी अभी: ऑयल टैंकर से टकराया अमेरिकी जंगी बेड़ा, कई नौसैनिक हुए लापता…

सिंगापुर के पास समुद्र में अमेरिकी जंगी बेड़ा USS जॉन एस मैक्कैन एक मर्चेंट ऑयल टैंकर से टकरा गया, जिससे 10 अमेरिकी नौसैनिक लापता हो गए और पांच जख्मी हो गए.अभी अभी: ऑयल टैंकर से टकराया अमेरिकी जंगी बेड़ा, कई नौसैनिक हुए लापता...अभी-अभी:  कॉमेडी के शहंशाह की मौत, कई हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

अमेरिकी नौसेना की सातवीं फ्लीट की ओर से जारी बयान में कहा गया कि सोमवार सुबह गाइडेड मिसाइल विध्वंसक USS जॉन एस मैक्कैन उस समय ऑयल एवं केमिकल टैंकर एलनिक एमसी से टकरा गया, जब वह सिंगापुर के पोर्ट की ओर जा रहा था. यह दुर्घटना स्थानीय समयानुसार 5:24 बजे हुई.

अमेरिकी नौसेना ने बताया कि ओस्प्रे एयरक्राफ्ट और सीहॉक हेलिकॉप्टर राहत एवं बचाव कार्य में जुटे हुए हैं. साथ ही दुर्घटना से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है.

इसके अलावा सिंगापुर की नौसेना और तटरक्षक बल भी राहत एवं बचाव कार्य में मदद कर रहे हैं. अमेरिकी नौसेना का कहना है कि हादसे के बाद लापता नौसैनिकों की तलाश जारी है.

ऑयल टैंकर से टकराने से पहले अमेरिकी जंगी बेड़े ने अपना नियंत्रण खो दिया था. यह जंगी बेड़ा जिस ऑयल टैंकर से टकराया उसमें लीबिया का झंडा लगा हुआ था. एलनिक एमसी टैंकर 600 फुट लंबा और 30 हजार टन वजनी है. 

इस साल अमेरिकी जंगी बेड़े के टकराने की यह चौथी घटना है. इससे पहले जून में अमेरिकी जंगी बेड़ा USS फिट्जराल्ड एक कार्गो जहाज से टकरा गया था. इस हादसे में सात अमेरिकी नौसैनिकों की मौत हो गई थी.

इसके अलावा मई में गाइडेड मिसाइल क्रूजर USS लेक कैंप्लेन एक मछली पकड़ने की नौका और जनवरी में अमेरिका का गाइडेड मिसाइल क्रूजर USS एंटिएतम तट से टकरा गए थे.

You May Also Like

English News