अभी-अभी: ऑस्ट्रेलिया ने पूर्वी एशिया में भारत की बड़ी भूमिका का खुलकर किया समर्थन

अमेरिका के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भी पूर्वी एशिया में भारत की बड़ी भूमिका का खुलकर समर्थन किया. ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री फ्रांसिस एडमसन कहा कि हिंद-प्रशांत क्षेत्र को खुला रखने और इसे स्थिर बनाए रखने के संदर्भ में दोनों देशों के सुरक्षा संबंधी हित समान हैं.अभी-अभी: ऑस्ट्रेलिया ने पूर्वी एशिया में भारत की बड़ी भूमिका का खुलकर किया समर्थन

बड़ा हादसा: कनाडा में विमान दुर्घटनाग्रस्त, बाल-बाल बचे लोग….

एडमसन ने कहा कि हिंद-प्रशांत क्षेत्र में व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारत और अन्य देशों के साथ कैनबरा त्रिपक्षीय और चतुष्पक्षीय वार्ता उसकी रणनीति का केंद्र है.

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया पूर्वी एशिया में भारत के रणनीतिक हितों का मजबूती से समर्थन करता है. उल्लेखनीय है कि ट्रंप प्रशासन भी हिंद-प्रशांत क्षेत्र में भारत की बड़ी भूमिका का पक्ष लेते आया है.

बता दें कि बुधवार को राजधानी में भारत, ऑस्ट्रेलिया और जापान के बीच त्रिपक्षीय बातचीत हुई. विदेश सचिव एस. जयशंकर ने ऑस्ट्रेलिया के विदेशी मामलों के विभाग की सेक्रेटरी फ्रांसिस एडमसन और जापान के विदेश उप मंत्री शिंशुके जे. सुगियामा के साथ बैठक की. 

मिलकर करेंगे काम

तीनों पक्षों ने इस बात पर जोर दिया कि हिंद-प्रशांत क्षेत्र में हमारे हित आपस में मिल रहे हैं. क्षेत्र में नियमों पर आधारित व्यवस्था, आर्थिक विकास, लोकतंत्र और शांति के लिए हम मिलकर काम करेंगे.

You May Also Like

English News