अभी-अभी: कट्टरपंथी देश बन रहा है भारत, तो अब अलर्ट रहें : अमेरिका

अमेरिका ने अपने सिटिजन्स के लिए एक ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। इसमें उसने अपने लोगों से पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश जाने से मना किया है।

अभी-अभी: कट्टरपंथी देश बन रहा है भारत, तो अब अलर्ट रहें : अमेरिका

इसके साथ यह भी कहा कि वे भारत गए हैं या जा रहे हैं तो वहां भी अलर्ट रहें, क्योंकि इस देश में कट्टरपंथी संगठन एक्टिव हैं।

यूएस फॉरेन डिपार्टमेंट ने  कहा- अमेरिकी सरकार का एनालिसिस है कि साउथ एशिया के आतंकी संगठन विदेशों में अमेरिकी फॉरेन ऑफिसेस, सिटिजन्स और उनके हितों को निशाना बना सकते हैं।

सनसनीखेज खुलासाः समय से पहले लड़कियों को जवान बनाकर जिस्मफरोशी करवाता था

एडवाइजरी में कहा गया कि अमेरिकी सिटिजन को अफगानिस्तान जाने से बचना चाहिए, क्योंकि इस देश का कोई इलाका हिंसा से मुक्त नहीं है। साथ ही, पाकिस्तान को लेकर भी कहा गया कि इस देश में जाना बेहद खतरनाक साबित हो सकता है, क्योंकि यहां कई तरह के आतंकी और कट्टरपंथी संगठन सक्रिय हैं।

3 मार्च को 39 साल के भारतीय सिख दीप राय को केंट में उनके घर के बाहर गोली मारी गई। अब वे ठीक हैं। हमलावर ने गोली मारने के बाद कहा कि तुम अपने देश वापस लौट जाओ। 2 मार्च को साउथ कैरोलिना के लंकास्टर में 43 साल के हरनीश पटेल को गोली मारी दी गई। हरनीश कैरोलिना में एक स्टोर चलाते थे। उनकी बॉडी उनके घर के सामने मिली थी।
वहीं, अमेरिका में ट्रेन में जा रही एक भारतीय लड़की एकता देसाई को एक अफ्रीकन-अमेरिकी ने कहा- “मेरे देश से चली जाओ। इससे पहले, 22 फरवरी को कंसास के एक बार में 32 साल के भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोतला नेवी के एक पूर्व अफसर एडम पुरिन्टन की फायरिंग में मारे गए थे। श्रीनिवास का एक दोस्त आलोक मदसानी और उन्हें बचाने वाला एक अमेरिकी इयान ग्रिलट घायल हो गए थे।
कंसास में भी पुरिन्टन ने श्रीनिवास से कहा था- “मेरे देश से निकल जाओ।” पुरिन्टन को अरेस्ट कर लिया गया था।

You May Also Like

English News