अभी अभी: कपिल मिश्रा कहा -केजरीवाल पर सबूतों के साथ की सर्जिकल स्ट्राइक

दिल्ली में कांस्टिट्यूशनल क्लब में दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री और विधायक कपिल मिश्रा ने इंडिया अगेंस्ट करप्शन आंदोलन पार्ट 2 की शुरुआत की. कपिल ने इस मौके पर इंडिया अगेंस्ट करप्शन और अन्ना आंदोलन से जुड़े कई कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया. कपिल ने अपने भाषण की शुरुआत केजरीवाल को डाकू खड़ग सिंह बताते हुए की और बाद में ऐलान किया कि कपिल ने केजरीवाल पर सर्जिकल स्ट्राइक की है.अभी अभी: कपिल मिश्रा कहा -केजरीवाल पर सबूतों के साथ की सर्जिकल स्ट्राइकमीट की किल्लत बन सकती है बड़े बवाल का कारण, योगी सरकार आने के बाद…

कपिल ने कहा कि केजरीवाल को सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगने का शौक है इसलिए सारे सबूत भी दिए हैं. कपिल मिश्रा ने जनता के सामने 7 प्रस्ताव पेश किए जिसे जनता की सहमति से पास किया गया. अब जनता दरबार में ये 7 प्रस्ताव अरविंद केजरीवाल को देने की बात कही गई है.

पास हुए ये 7 प्रस्ताव
1- भ्रष्टाचार मुक्त भारत के हमारे संकल्प के क्रम में आंदोलन की निरंतरता हेतु जनता का आन्दोलन इंडिया अगेंस्ट करप्शन सतत रूप में जारी रहेगा और सरकारों के भ्रष्टाचार पर नकेल कस कर उन्हें जनता के प्रति उत्तरदायी बनाने का काम करेगा.

2- जन लोकपाल की मांग को लेकर खड़े हुए इस आंदोलन से निकली आम आदमी पार्टी में पार्टी के हर स्तर पर निष्पक्ष आतंरिक लोकपाल व लोकायुक्तों की नियुक्ति अविलम्ब की जाए.

3- आम आदमी पार्टी का चंदा तुरंत वेबसाइट पर सार्वजानिक किया जाए और पूर्व में इसे हटाये जाने के कारणों की जांच की जाए.

4- दिल्ली विधानसभा का खुला सत्र रामलीला मैदान में बुलाकर सरकार पर लग रहे घोटालों पर खुली बहस कराई जाए व सरकार इन आरोपों पर श्वेत पत्र जारी करे.

5- जनता देश की मालिक है, जनप्रतिनिधि जनता के प्रति उत्तरदायी होते हैं, राईट टू रिकॉल हमारे आंदोलन की मूल भावना में हैं. दिल्ली सरकार के भ्रष्टाचार के सामने आने के बाद इस सरकार पर विश्वास के आंकलन हेतु पहला रेफ्रेंडम नई दिल्ली विधानसभा में किया जाए.

6- आंदोलन की शुरुआती साथी बहन संतोष कोली की दुखद मृत्यु अत्यंत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई, आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भी इसे साजिश करार दिया और हत्या बताया. अरविंद केजरीवाल ने स्वयं भी पूर्ण सत्ता की सरकार आने पर इस घटना की सीबीआई जांच कराने की बात कही. संतोष की शहादत का चुनावी इस्तेमाल किया गया. उनका परिवार आज भी न्याय पाने की उम्मीद में लड़ रहा है. यह सभा दिल्ली सरकार द्वारा संतोष कोली की मृत्यु के कारणों और परिस्थितियों की सीबीआई जांच कराए जाने का प्रस्ताव पारित करती है.

7- पहले रेजिगनेशन फिर इन्वेस्टिगेशन की लड़ाई हमारे आंदोलन की प्रमुख मांग है और अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र पर इतने आरोपों के बाद उन्हें खुद के दिए गए इस मंत्र के अनुसार इस्तीफा दें और खुद पर लगे आरोपों की निष्पक्ष जांच हेतु सहयोग करें.

You May Also Like

English News