अभी-अभी: कश्मीर की सेना ने इस बड़े आतंकी को किया गिरफ्तार…

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में पुलिस ने शुक्रवार को लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से हथियार व गोलीबारूद बरामद हुए है। आतंकी की पहचान हिलाल भट के रूप में हुई है।

अभी-अभी: अभिनेता सुनील शेट्टी के घर में मौत, शोक में डूबा पूरा बॉलीवुड

गौरतलब है कि जिले के नवपोरा लासीपोरा इलाके में सुरक्षाबलों को आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली। इसके बाद पुलिस व सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान सुरक्षाबलों को लोगों के विरोध प्रदर्शनों का भी सामना करना पड़ा।

अभी-अभी: आपके आधार कार्ड को लेकर हो सकता है ये बड़ा बदलाव, जरुरी पढ़े ये खबर…

उग्र भीड़ को खदेड़ने के लिए सुरक्षाबलों को हवाई फायरिंग का भी सहारा लेना पड़ा। सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान जारी रखा और लश्कर के एक स्थानीय आतंकी मंजूर गनई को दबोच लिया। 

 
बताया जाता है कि हिलाल भट 20 दिन पहले ही आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। उसके कब्जे से एक पिस्तौल, गोलियों के कई राउंड और दो हथगोले बरामद हुए। एसएसपी पुलवामा रईस अहमद भट ने बताया कि विशेष सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई। पकड़े गए आतंकी से पूछताछ जारी है।
 
वहीं अलगाववादी संगठन ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस द्वारा आहूत हड़ताल के चलते शुक्रवार को हड़ताल की कॉल के चलते वादी में जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। यह हड़ताल देशद्रोह के आरोप में कुलगाम के एक युवक को कोलकाता की अदालत में फांसी की सजा सुनाने के विरोध में बुलाई गई थी।
 
हड़ताल और बंद के दौरान श्रीनगर समेत सभी कस्बों में दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। सभी संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त कर रखे थे। जबकि एहतियातन अलगाववादी नेताओं मुहम्मद यासीन मलिक, मीरवाइज मौलवी उमर फारूक, हिलाल अहमद वार और अन्य वरिष्ठ नेताओं को अपने घरों में नजरबंद कर रखा था।

You May Also Like

English News