अभी-अभी: कांग्रेस के खिलाफ सुखबीर बादल ने दिया बड़ा बयान, कहा- एक भी वादा पूरा नहीं किया, लोक आंदोलन शुरू करेेंगे

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने कहा कांग्रेस की छह महीने की हुकूमत धोखे की सरकार है। कांग्रेस ने लोगों से किया एक भी वादा पूरा नहीं किया है। जल्द ही शिअद वादे पूरे करवाने को लेकर लोक आंदोलन शुरू करेगा।अभी-अभी: कांग्रेस के खिलाफ सुखबीर बादल ने दिया बड़ा बयान, कहा- एक भी वादा पूरा नहीं किया, लोक आंदोलन शुरू करेेंगेCM वीरभद्र सिंह के चुनाव लड़ने को लेकर सुशील शिंदे ने दिया बड़ा बयान

पार्टी दफ्तर में पत्रकारों से बातचीत में सुखबीर ने कहा कि यह पहली सरकार है जिसने कैबिनेट की क्रेडिबिलिटी खत्म कर दी, कैबिनेट में पास किए फैसले भी नहीं लागू हुए। किसानों का सारा कर्ज माफ करना, इंडस्ट्री को पांच रुपये प्रति यूनिट बिजली, स्मार्ट फोन, बेरोजगारी भत्ता आज तक नहीं मिला। बेअंत सिंह के पोते को नौकरी के अलावा कैबिनेट का कोई फैसला लागू नहीं हुआ। जब से सरकार बनी है, पेंशन नहीं बंटी, शगुन नहीं दिया। आटा-दाल में सिर्फ केंद्र से आने वाले गेहूं दे रहे हैं, सारी भलाई स्कीमें बंद कर दीं। ट्यूबवेल कनेक्शन पर रोक लगा दी, गन्ने का बकाया सिर्फ गुरदासपुर में दिया, क्योंकि वहां चुनाव है। सारा कर्ज माफ करने का वादा था, अब केंद्र से मांग रहे हैं। कुर्की आज तक चल रही है क्योंकि उसकेलिए जरूरी धारा खत्म नहीं की।

आत्महत्या करने वाले किसानों के परिजनों को दस लाख और एक सरकारी नौकरी देने का वादा किया था, कुछ नहीं हुआ। पहली बार मुलाजिमों का वेतन रूका, सारे विकास कार्य बंद करा दिए। स्किल डेवलपमेंट सेंटर, सेवा केंद्र भी बंद करा दिए। अब मार्केट फीस और आरडीएफ बढ़ा दिया, जिससे किसानों को नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि एसवाईएल पर बातचीत का कोई मतलब नहीं है क्योंकि हमारे पास पानी है ही नहीं। लेकिन इसकेबावजूद सीएम और प्रदेश कांग्रेस प्रधान बातचीत की बातें कर रहे हैं, जिससे आशंका है कि कांग्रेस फिर पंजाब के हितों के साथ समझौता कर सकती है। लेकिन शिअद इसकेखिलाफ संघर्ष करेगा। उन्होंने कहा कि सरकार की पोल खोलने को लोक आंदोलन शुरू किया जाएगा। जिसकी रूपरेखा 16 सितंबर को कोर कमेटी की बैठक में तय की जाएगी।

कैंपस के जॉब फेयर हाईजैक किए

सुखबीर बादल ने कहा कि सरकार ने हर साल कॉलेजों में लगने वाले जॉब फेयर को भी हाईजैक कर लिया। उसमें होने वाले प्लेसमेंट के लेटर तकनीकी शिक्षा मंत्री बांट रहे हैं। ढाई लाख नौकरी देने को एमओयू साइन करने के नाम पर बड़ा फ्रॉड किया गया है। सीआईआई, एसोचेम, पीएचडी चेंबर, निटवियर क्लब जैसे संगठनों को कह दिया गया कि वे कुछ हजार नौकरियां देने  का एमओयू साइन करके दें। एक एमओयू तो ऐसा है, जिसमें तारीख ही नहीं है।

मनप्रीत निगेटिव, सिद्धू को बादल फोबिया
पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल ने कैबिनेट मंत्रियों मनप्रीत बादल और नवजोत सिद्धू पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि सिद्धू को बादल फोबिया हो गया है। जो प्रोजेक्ट हमने शुरू कराए,सब बंद करा दिए। अमृतसर में बीआरटी की 80 नई बसें खड़ी हैं, नहीं शुरू कराईं। हरिके में जल-बस रुकवा दी। बेशक, एग्रीमेंट के तहत सरकार को कॉन्ट्रैक्टर को पैसे देने पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि मनप्रीत की सोच निगेटिव है, उन्हें फाइनांस का पता नहीं है। जब तक यहां रहे, कुछ नहीं हुआ, सारा विकास उनके जाने के बाद ही हुआ

 

loading...

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English News