अभी अभी: कांग्रेस के पूर्व मंत्री के बेटे की हुई दर्दनाक मौत, बहन के आरोप के बाद रहस्य बनी मौत

दक्षिण-दिल्ली के पॉश हौजखास गांव में शनिवार शाम रेस्टोरेंट कम बार की चौथी मंजिल से गिरकर कांग्रेसी नेता व मणिपुर के पूर्व गृह एवं शिक्षा मंत्री एम.ओकेंद्रो सिंह के बेटे की रहस्मय हालात में मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त सिद्धार्थ एम (19) के रूप में हुइ है। शुरूआती जांच के बाद पुलिस का कहना है कि हादसे के समय सिद्धार्थ बुरी तरह शराब के नशे में था।अभी अभी: कांग्रेस के पूर्व मंत्री के बेटे की हुई दर्दनाक मौत, बहन के आरोप के बाद रहस्य बनी मौत#बड़ी खबर: सिर्फ योगी सरकार को ही नहीं, मोदी सरकार भी लपेटे में लेने की फ़िराक में शिवसेना

पुलिस को मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। परिजनों ने अज्ञात लोगों पर सिद्धार्थ की हत्या करने का आरोप लगाया है। शुरूआती छानबीन के बाद पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सफदरजंग एंक्लेव थाना पुलिस ने बार में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज कब्जे में ली है। उसके आधार पर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

 पुलिस के मुताबिक सिद्धार्थ अपनी बड़ी बहन उज्जवला के साथ सी-1/25, सफदरजंग डवलपमेंट एरिया स्थित अपने मकान में रहता था। इसके पिता एम ओकेंद्रो सिंह कांग्रेस से विधायक रहे हैं। वह मणिपुर में पूर्व गृह व शिक्षा मंत्री रहे हैं। सिद्धार्थ के परिवार में पिता के अलावा इसकी मां सरिता देवी, बहन व एक छोटा भाई मोरांबो एम है। सिद्धार्थ ने करीब चार साल पूर्व मणिपुर से दिल्ली आकर डीपीएस मथुरा रोड स्कूल में एडमिशन लिया था। इसी साल 12वीं कक्षा पास करने के बाद सिद्धार्थ ने डीयू के साउथ कैंपस के एक कॉलेज में एडमिशन लिया था। वहीं सिद्धार्थ की बड़ी बहन उज्जवला दिल्ली में रहकर प्राइवेट नौकरी कर रही है।

 

पुलिस के मुताबिक शनिवार दोपहर को सिद्धार्थ अपने चालक राम सिंह के साथ कार में हौजखास गांव आया था। ड्राइवर सिद्धार्थ को यहां छोड़कर चला गया। इस बीच 4.10 सिद्धार्थ मैच बॉक्स रेस्टोरेंट (बार) व माई बार ग्रिल रेस्टोरेंट के पीछे बनी पार्किंग में चौथी मंजिल से नीचे गिर गया। वह नीचे रखे गमलों पर आकर गिरा। वहां मौजूद आयुष नामक युवक ने अचेत अवस्था में फौरन सिद्धार्थ को सफदरजंग अस्पताल पहुंचाया। जहां उसकी बहन उज्जवला भी पहुंच गयी। इधर इलाज के दौरान 6.25 बजे सिद्धार्थ की मौत हो गई।
 उज्जवला ने अज्ञात लोगों पर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है। वहीं शुरूआती जांच के बाद पुलिस को पता चला कि सिद्धार्थ मायी बार ग्रिल रेस्टोरेंट की चौथी मंजिल स्थित छत पर किसी तरह पहुंचा। उस पर चढ़ते हुए उसकी सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को मिली है। वहां वह नीचे कैसे गिरा इसकी छानबीन की जा रही है। फुटेज में वह नशे में धुत होकर ऊपर चढ़ता दिख रहा है। उसी आधार पर मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस ने रविवार को एम्स अस्पताल की मोर्चरी में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। 

You May Also Like

English News