अभी-अभी: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री का हुआ निधन,शौक में डूबी पूरी कांग्रेस

अभी-अभी बड़ी खबर 9 साल से कोमा में चल रहे कांग्रेस के दिग्गज नेता का आज निधन हो गया है.आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि कांग्रेस के इस नेता को कांग्रेस के बड़े नेताओं में गिना जाता था !

अभी-अभी : 9 साल से कोमा में चल रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री का हुआ निधन, शौक में डूबी पूरी कांग्रेसइस साल ना जाने कितने ही नेता दुनिया छोड़कर चले गए उनमें सबसे ज्यादा बीजेपी के नेता शामिल हैं.ये साल किसी लिहाज से बड़ी-बड़ी हस्तियों के लिए अच्छा नहीं रहा है क्योंकि इस साल बहुत से बॉलीवुड और टीवी जगत के सितारे भी दुनिया छोड़कर चले गए.वैसे भी कहा जाता है जिंदगी और मौत सब भगवान के हाथ है जितना भगवान ने लिखा है वो उतना ही जिएगा.

कांग्रेस के सीनियर लीडर और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रियरंजन दासमुंशी का सोमवार को निधन हो गया। वे 9 साल से कोमा में थे.आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि इनकी पहचान कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में होती थी और ये यूपीए 1 सरकार में वे मंत्री रहे थे इनकी उम्र 72 साल थी साथ ही अब अपने पीछे वो अपने परिवार में पत्नी दीपा दासमुंशी और बेटा प्रियदीपको छोड़ गए हैं वे आखिरी बार 2004 में बंगाल की रायगंज सीट से लोकसभा के लिए चुने गए थे.

आपको हम बता दें कि कांग्रेस के इस दिग्गज नेता दासमुंशी को स्ट्रोक हुआ था जिसके बाद उनकी ये हालत हुई थी कांग्रेस का ये दिग्गज नेता वेस्ट बंगाल से कांग्रेस के लोकसभा सांसद थे। 2008 में उन्हें स्ट्रोक और पैरालिसिस हुआ था जिसके बाद उनकी राजनीती का अंत हुआ था और वो सक्रिय राजनीती से काफी दूर चले गए थे.इस स्ट्रोक के बाद कांग्रेस के इस दिग्गज नेता की हालत बहुत हीओ ज्यादा खराब हो चुकी थी वो बोल भी नहीं पाते थे.

उनकी हालत ज्यादा खराब हो गयी थी तो उसके बाद फिर उनको दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल में लाया गया था सबसे बड़ी बात यह है कि ये कोई छोटे नेता नहीं थे ये  यूपीए सरकार के दौरान वो इन्फॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्टर भी रहे थे।कांग्रेस के लिए ये बहुत बड़ा झटका है ख़ैर जिंदगी और मौत सब भगवान के हाथ में है जो धरती पर जन्म ले चूका है एक ना एक दिन उसे धरती छोड़कर जाना ही है.2014 में जब एनडीए सत्ता में आई तो केंद्र ने कहा कि सरकार दासमुंशी के इलाज का खर्च उठाना जारी रखेगी।दासमुंशी की पत्नी भी कांग्रेस में हैं !

 

You May Also Like

English News