अभी-अभी: कांग्रेस ने जारी की 59 उम्मीदवारों की सूची

हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 59 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी. इसमें मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को अर्की सीट से और सुखविंदर सिंह सुक्खू को नादौन से टिकट दिया जाना प्रमुख है.अभी-अभी: कांग्रेस ने जारी की 59 उम्मीदवारों की सूचीPM मोदी ने मुस्लिमों के एक हाथ में कुरान और दूसरे हाथ में लैपटाप का संजोया सपना

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निवास पर हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राज्य की कुल 68 सीटों में से 59 पर उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दे दिया .लेकिन 9 सीटों पर अब भी पेंच फंसा हुआ है.

सूत्रों की मानें तो उम्मीदवारों के चयन में वीरभद्र सिंह को तरजीह दी गई है.वीरभद्र सिंह और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू के बीच खींचतान में आलाकमान वीरभद्र सिंह के पक्ष में खड़ा दिखाई दिया. सुक्खू से न केवल प्रचार की कमान छीन ली, बल्कि सीएम वीरभद्र को राज्य प्रचार समिति का प्रमुख बना दिया.

बता दें कि नौ नवंबर को चुनाव होगा . इसके लिए नामांकन प्रक्रिया सोमवार से आरम्भ हो गई. नामांकन दाखिल करने की तिथि 16 अक्टूबर से 23 अक्टूबर है. दस्तावेजों की जांच 24 अक्टूबर को होगी. नामांकन वापस लेने की तारीख 26 अक्टूबर है. मतदान 9 नवंबर को होगा.

You May Also Like

English News