अभी अभी: कांग्रेस पर आई बड़ी मुसीबत, कांग्रेस के दो और विधायकों ने दिया इस्तीफा

गुजरात में कांग्रेस को एक बार फिर तगड़ा झटका लगा है। आज एक बार फिर कांग्रेस के दो विधायकों ने अपना इस्तीफा दे दिया है। मौजूदा समय में गुजरात विधानसभा में कांग्रेस के 51 विधायक हैं। राज्यसभा पहुंचने के लिए कांग्रेस को 47 विधायकों की जरूरत होगी। अभी अभी: कांग्रेस पर आई बड़ी मुसीबत, कांग्रेस के दो और विधायकों ने दिया इस्तीफाअभी-अभी: सलमान के करीबी कि हुई मौत, नहीं रहा बॉलीवुड का दिग्गज, बॉलीवुड में मची सनसनी…

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले कांग्रेस के पास 57 विधायक थे, लेकिन लगातार दिए जा रहे इस्तीफे के चलते कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ने वाली है। गुरुवार को तीन विधायकों ने कांग्रेस का दामन छोड़ दिया था। माना जा रहा है कि कांग्रेस गुजरात से अहमद पटेल को राज्यसभा भेजना चाहती है, लेकिन जिस तरह से कांग्रेस के विधायक पार्टी का साथ छोड़ रहे हैं, ऐसे में काग्रेस के लिए किसी को भी राज्यसभा भेज पाना मुश्किल हो जाएगा। 

गौरतलब है कि  ताजा घटनाक्रम में शंकर सिंह वाघेलाके करीबी तीन कांग्रेस विधायकों ने बृहस्पतिवार को विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। इन सभी ने भाजपा का दामन थाम लिया है।

अभी अभी: नवाज शरीफ पनामा केस आरोप में पाए गये दोषी, सुप्रीम कोर्ट ने PM के पद से तुरंत माँगा स्तीफा

वहीं इसके साथ ही भाजपा ने इनमें से एक बलवंत सिंह राजपूत को राज्यसभा चुनाव में पार्टी के तीसरे उम्मीदवार के रूप में वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल के खिलाफ मैदान में उतारने की घोषणा कर दी। जिसके बाद शुक्रवार को उन्होंने राज्यसभा के लिए भाजपा की ओर से अपना नामांकन भर दिया है। 

loading...

You May Also Like

English News