अभी-अभी: काबुल की मिलिट्री यूनिवर्सिटी में हुआ बड़ा आतंकी हमला, चारो तरफ मचा हडकंप…

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार सुबह बड़ा आतंकी हमला हुआ है. आतंकियों ने इस बार काबुल की मिलिट्री यूनिवर्सिटी को निशाना बनाया है. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, तीन हमलावरों को मार दिया गया है वहीं एक को गिरफ्तार कर लिया गया है. अभी भी एक हमलावर बचा है जो लगातार फायरिंग कर रहा है. हमले में अफगानी आर्मी का एक जवान भी मारा गया है और 10 लोग घायल हुए हैं. बता दें कि अभी शनिवार को ही एक आतंकी हमले में काबुल में 100 से अधिक लोगों की जान गई थी.अभी-अभी: काबुल की मिलिट्री यूनिवर्सिटी में हुआ बड़ा आतंकी हमला, चारो तरफ मचा हडकंप...Firing: नाइटक्लब में घुसकर फायरिंग, 14 की मौत, कई घायल!

अफगानिस्तान के मुताबिक, अधिकारियों ने इस हमले की पुष्टि कर दी है. अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के प्रवक्ता शाहहुसैन के मुताबिक, काबुल की मार्शल फहीम मिलिट्री में आतंकी हमला हुआ है. 

आपको बता दें कि गृहयुद्ध से जूझ रहे अफगानिस्तान में शनिवार को भी आतंकी हमला हुआ था. बीते शनिवार को हमलावर ने विस्फोटक से भरी एंबुलेंस को गृह मंत्रालय की पुरानी इमारत के पास उड़ा दिया था. जिसमें सैकड़ों लोग मारे गए थे. 

इससे पहले भी 20 जनवरी को भी तालिबान आतंकियों ने काबुल स्थित काबुल्स इंटरकॉन्टिनेंटल होटल में हमला किया था, जिसमें 43 लोगों को मौत हो गई थी. हालांकि बाद में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था. साथ ही 41 विदेशी नागरिकों सहित 126 लोगों को रेस्क्यू किया गया था.

You May Also Like

English News