अभी-अभी: किंग खान को लगा ‘विराट’ झटका, ब्रैंड वेल्यू में इस क्रिकेटर से पिछड़े

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान को बड़ा झटका लगा है. मार्केट में उनकी ब्रैंड वैल्यू पहले पायदान से खिसकर दूसरे नंबर पर जो आ गई है. यह तगड़ा कॉम्पिटिशन उन्हें किसी बी-टाउन सेलेब्स से नहीं बल्कि युवा क्रिकेेटर विराट कोहली ने मिला है. ब्रैंड वैल्यू की लिस्ट में कोहली ने किंग खान को पछाड़ दिया है.अभी-अभी: किंग खान को लगा 'विराट' झटका, ब्रैंड वेल्यू में इस क्रिकेटर से पिछड़े

अभी-अभी: सलमान खान के खिलाफ दर्ज हुई FIR, लगाने पड़ सकते हैं कोर्ट के चक्कर…

राइज ऑफ द मिलेनियल्स: इंडियाज मोस्ट वैल्युएबल सेलेब्रिटी ब्रांड शीर्षक से जारी रिपोर्ट की मानें तो, यह पहली बार हुआ है कि शाहरूख खान शीर्ष पायदान से नीचे खिसके हैं और उनका स्थान कोहली ने लिया है. डफ एंड फेल्प्स की रिपोर्ट के अनुसार, कोहली की ब्रांड वैल्यू पिछले साल के मुकाबले 56 फीसदी बढ़कर 14.4 करोड़ डालर हो गई है.

लिस्ट में 10.6 करोड़ डालर के ब्रांड मूल्य के साथ शाहरूख दूसरे पायदान पर आ गये हैं. साल 2016 के मुकाबले इसमें करीब 20 फीसदी की कमी आयी है. कोहली की ब्रैंड वैल्यू बढ़ने का कारण विभिन्न उत्पादों के प्रचार-प्रसार के लिये दिए जाने वाले मेहनताना में वृद्धि, क्रिकेट के मैदान में बेहतर प्रदर्शन तथा लोकप्रियता का बढ़ना है.

वहीं बॉलीवुड के और सेलेब्स की ब्रांड वैल्यू की बात करें तो एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का ब्रांड मूल्यांकन 9.3 करोड़ डालर आंका गया है. वह सूची में तीसरे नंबर पर हैं. बता दें, कोहली ने अक्टूबर 2017 तक 20 ब्रांड के लिए एंडोर्स किया. वहीं शाहरूख तथा दीपिका ने क्रमश: 21 तथा 23 ब्रांड्स को एंडोर्स किया है. 

एक्टर अक्षय कुमार ने अपने पोर्टफोलियो में 7 नये उत्पाद ब्रांड को जोड़ा और उनका ब्रांड मूल्य 2017 में करीब 97 फीसदी बढ़कर 4.7 करोड़ डालर पहुंच गया है.

बता दें, शादी के बाद अब एंटरटेनमेंट वर्ल्ड में भी विराट-अनुष्का की ब्रांड वेल्यू का चेहरा बदलने वाला है. जाने मानें ब्रांड एनालि‍स्ट शैलेंद्र सिंह के मुताबिक, आने वाले दो सालों में इस कपल की नेट वर्थ 1000 करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगी.

You May Also Like

English News