अभी-अभी: किम जोंग के खिलाफ ट्रम्प ने लिया ये बड़ा कदम

पाकिस्तान के आतंकवादी संगठनों के बाद अब अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने चिर-प्रतिद्वंदी उत्तर कोरिया को निशाने पर लिया है. ट्रम्प ने उत्तर कोरिया की 37 कंपनियों पर प्रतिबन्ध की घोषणा की है. अमेरिका के ट्रेज़री विभाग ने बताया कि,  इन 37 कंपनियों में 28 जलपोत और 9 परिवहन से जुड़ी कंपनियां हैं जिन्हे पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया है. अभी-अभी: किम जोंग के खिलाफ ट्रम्प ने लिया ये बड़ा कदम

ट्रेज़री विभाग ने बताया कि, जिन कंपनियों पर प्रतिबन्ध लगाया गया है,  वो उत्तर कोरिया के अलावा सिंगापुर और चीन में भी पंजीकृत हैं, अमेरिका कि इस कार्यवाही को तानाशाह किम जोंग के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही बताया जा रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फैसले को लेकर कहा है कि, पहले दौर के प्रतिबंधों के काम नहीं करने पर दूसरे दौर के प्रतिबंध लगाए जाएंगे जो दुनिया के लिए दुर्भाग्यपूर्ण होंगे.

सूत्रों ने बताया है कि, अमरीका ने यह फैसला कड़ी चेतावनी के बाद भी उत्तरी कोरिया के लगातार मिसाइल परिक्षण और परमाणु हथियारों के प्रसार को ध्यान में रखकर लिया है.बता दें कि,  इससे पहले भी कई बार ट्रम्प और किम जोंग के बीच जुबानी जंग हो चुकी है. यहां तक कि, किम जोंग ने ट्रम्प को परमाणु हमला करने की धमकी भी दी थी. अब देखना यह है कि, अमेरिका के इस कदम के बाद उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग क्या रुख अपनाते हैं. 

You May Also Like

English News