अभी-अभी: कुलभूषण को लेकर भारत उठाएगा ये ठोस कदम, इन समझौते पर लग सकता है विराम

कुलभूषण जाधव को लेकर भारत अब पाक के खिलाफ ठोस कदम उठा सकता है। कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा के खिलाफ भारत अब ऐसा कदम उठाने के तैयारी में है जिससे पाक को भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

सन्डे की छुट्ठी मे भी सीएम योगी ने अकेले ही कर डाला ये बड़ा काम

दरअसल, कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा सुनाने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव और अधिक बढ़ गया है। इसी बीच अब खबर ये आ रही है कि वाघा-अटारी सीमा के रास्ते भारत-पाक के बीच होने वाले व्यापार पर कभी भी विराम लग सकता है। बता दें कि बीते शनिवार को भारत सरकार ने पाक के साथ किसी भी वार्ता पर रोक लगाने की बात कह चुका है। 

भारत का यह कदम कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा के खिलाफ लिया गया है। वहीं दूसरी तरफ भारत के कारोबारियों का कहना है कि पाक अपनी शर्तों पर व्यापार करता है, पिछले 20 दिनों से ही पाक के साथ व्यापार लगभग ठप है।

फेडरेशन आफ करियाना एंड ड्राई फ्रूट कमर्शियल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल मेहरा का कहना है कि वह देश को कारोबार से बड़ा समझते हैं। उनके लिए पहले देश फिर व्यापार। उन्होंने आगे बताया कि अगर पिछले 20 दिनों के कारोबार को देखा जाए तो पाकिस्तान सिर्फ सीमेंट तथा जिप्सम ही भेज रहा है जबकि भारतीय सीमा में ताजी सब्जियों तथा टमाटर आदि के 100 से ज्यादा ट्रक खड़े हैं।

जानकारी के मुताबिक, भारत और पाक के बीच 124 सामानों के व्यापार पर समझौता हुआ है। लेकिन इस साल 2017 में दोनों मुल्कों के बीच केवल 24 वस्तुओं का व्यापार हुआ है। दोनों मुल्कों के बीच व्यापार में गिरावट का दौर जारी है। दो
 

You May Also Like

English News