अभी अभी: केजरीवाल की कार्यकर्ताओं ने दी नसीहत, कहा राजनीति से ऊपर उठकर चाहिए सोचना..

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का मानना है कि निरक्षरों का साक्षर बनाने और मरीजों की मदद करने वालों को स्वर्ग मिलेगा। इसे पुण्य का काम बताते हुये उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) कार्यकर्ताओं से अपील की कि इस तरह के कामों में राजनीति से ऊपर उठकर सोचना चाहिये।  अभी अभी: केजरीवाल की कार्यकर्ताओं ने दी नसीहत, कहा राजनीति से ऊपर उठकर चाहिए सोचना..अभी अभी: सीएम बनने के बाद पीएम मोदी से तीसरी बार मिले योगी आदित्यनाथ  
अरविंद केजरीवाल रविवार शाम गूगल हैंगआउट पर दिल्ली के सभी कार्यकर्ताओं से संवाद कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने दिल्ली सरकार की मदद से चलने वाले कॉलेज में 80-85 फीसदी सीटें दिल्ली के बच्चों के लिये आरक्षित करने समेत 100 फीसदी साक्षर दिल्ली का लक्ष्य भी रखा। वहीं, स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति जागरूकता फैलाने की भी बात उन्होंने की। 
     
पार्टी के प्रदेश संयोजक गोपाल राय के साथ कार्यकर्ताओं से अपने पहले संवाद में केजरीवाल ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों के रिजल्ट पर सरकार की पीठ थपथपाई। वहीं, छात्रों से वायदा किया कि 12वीं तक की शिक्षा नि:शुल्क करने के साथ आगे की पढ़ाई के लिये 10 लाख रुपये तक के शिक्षा लोन पर गारंटी भी सरकार देने जा रही है। इसके अलावा केजरीवाल ने माना कि दिल्ली के कॉलेज में स्थानीय छात्रों का रिजर्वेशन होना चाहिये। शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया से केजरीवाल ने गुजारिश की कि 80-85 फीसदी रिजर्वेशन की संभावना पर काम करें। गेस्ट टीचर्स की भर्ती  में भी यह पैमाना आजमाया जाये।  
    
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य से जुड़ी योजनाओं की जानकारी अस्पताल के चिकित्सकों तक को नहीं है। इसके लिये जागरूकता अभियान चलेगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से भी अपील की कि वह आम लोगों को इसके बारे में बतायें। बकौल केजरीवाल, किसी का इलाज या किसी को पढ़ा दिया, तो यह पुण्य का काम है। राजनीति से ऊपर उठकर कर 
जाओ। मरने के बाद सारे स्वर्ग मिलेगा।  

किसानों को मिले मुआवजा, स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिश लागू हो      
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज पूरे देश का किसान दुखी है। किसानों को लागत का 50 प्रतिशत मुनाफा मिलना चाहिए। किसान भीख नहीं मांग रहा। फसलों के पूरे दाम मिलने चाहिए। लोन को माफ कर दो। केंद्र सरकार कर सकती है। केंद्र के पास बहुत पैसा है। अमीर आदमी का 35 हजार करोड़ का लोन माफ कर दिया। सभी सरकारों से निवेदन है कि उनकी मांगों पर गौर करें।      

You May Also Like

English News