अभी-अभी: केजरीवाल के इस फैसले से आगबबूला हुई भाजपा, शर्मनाक हरकत पर पूरा देश…

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने बुधवार को एमसीडी चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी करते हुए पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान पर चुटकी ली। घोषणा पत्र के अनुसार दिल्ली में साफ़-सफाई के मुद्दे पर उन्होंने बीजेपी को नाकामयाब बताया। साथ ही यह भी कहा कि भाजपा ने इस मामले में पीएम मोदी की पीठ में छुरा घोंपा है। उन्होंने स्वच्छता मिशन के तहत पीएम मोदी का सपना खुद पूरा करने की बात कही।

इस मामले में भले ही आम आदमी पार्टी घोषणा पत्र जारी करते हुए स्वच्छता अभियान को चुनौती दे रही है। लेकिन शायद पार्टी प्रमुख केजरीवाल इस बात को भूल गए हैं कि ‘स्वच्छ भारत अभियान’ अपने आप में बहुत बड़ा ध्येय है, जिसमें पीएम मोदी से लेकर राष्ट्रपिता गांधी जी तक का भी नाम जुड़ा है।

भाजपा निरंतर इस दिशा में काम कर रही हैं। देश की जनता ने भी भाजपा के इस काम को सराहा है और प्रोत्साहित भी किया है।

पीएम मोदी का सपना

आप पार्टी ने कहा कि दस सालों में भी बीजेपी पीएम मोदी के इस सपने को साकार नहीं कर पाई। अब हम दिल्ली को स्वच्छ करेंगे और पीएम का अधूरा सपना पूरा करेंगे।

उन्होंने दावा किया है कि एक साल के अंदर दिल्ली को चमका देंगे। नालों, ‌नालियों की सफाई करेंगे, मच्छरों को भगाएंगे। दुनियाभर की बेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर दिल्ली साफ करेंगे। सफाई कर्मचारियों की तादाद भी बढ़ाएंगे।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी वादा किया है कि ‌तीन साल में दिल्ली को डेंगू और चिकनगुनिया से मुक्त करा देंगे। उम्मीद यह भी जताई कि उससे पहले भी ये हो सकता है।

घोषणा पत्र में दावा किया गया कि अभी तक नालों की सफाई कागजों में होती है, लेकिन हम ‌वाकई में डिसिल्टिंग कराएंगे और 2019 तक लैंडफिल्स भी खत्म होंगे। कूड़ा हटाकर प्लेन लैंड बनाया जाएगा। 

इसके साथ ही कहा गया कि दिल्ली में हाउस टैक्स खत्म कर देंगे। ठेके, पार्किंग, होर्डिंग माफिया को खत्म करेंगे।

सफाई कर्माचारियों को कई तरह की सुविधाएं दी जाएंगी, उन्हें पक्का किया जाएगा, सात तारीख को उनकी सेलरी उनके एकाउंट में पहुंच जाएगी, स्वास्थ बीमा की सुविधा दी जाएगी, कैशलेस कार्ड दिया जाएगा, उनके बच्चियों के लिए एक एफडी कराई जाएगी।

एमसीडी स्कूलों के विषय में कहा गया कि यहां नर्सरी और केजी की कक्षाएं शुरू की जाएगी, शिक्षकों की नियुक्तियां की जाएंगी।

पार्टी के मुताबिक, एमसीडी को भ्रष्टाचार मुक्त कराने के संबंध में नक्शा पास कराने में दो स्टेप उठाए गए हैं, जिसके अनुसार 500 मीटर के रेसिडेंशियल घर के लिए आर्किटेक्ट से नक्शा पास करा सकेंगे। निगम आने की जरूरत नहीं।

इसके साथ ही यह भी कहा गया कि जिन लोगों ने नक्शे से अलग घर बनाया उन्हें भी कंपोज‌िशन स्कीम का लाभ मिलेगा। जितने किस्म के सर्टिफिकेट व लाइसेंस हैं उन्हें ऑनलाइन कर देंगे। जिसकी वजह से करप्शन में कमी आएगी।

You May Also Like

English News