अभी अभी: केजरीवाल दिया बड़ा बयान, कहा- GST को बिना तैयारी के कर दिया लागू…

पिछले कुछ दिनों से मौन रह रहे दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने जीएसटी पर सवाल उठाए हैं. केजरीवाल ने जीएसटी की अवधारणा को तो सही बताया लेकिन सरकार पर इसे बिना तैयारी के लागू करने का आरोप लगाया है.अभी अभी: केजरीवाल दिया बड़ा बयान, कहा- GST को बिना तैयारी के कर दिया लागू...अभी अभी: त्रिपुरा के तृणमूल विधायक कोविंद को देंगे समर्थन…

बता दें कि अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों के अपने कार्यकर्ताओं के साथ गूगल हैंगआउट पर संवाद के दौरान कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) दुनियाभर के कई देशों में लागू है. यह अवधारणा अच्छी है, लेकिन भारत सरकार ने इसे बगैर तैयारी के देश में लागू कर दिया है. वही दिल्ली के वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार ने सिर्फ अपना खजाना भरने के लिए जीएसटी लागू किया है. सामान्य नागरिकों की वस्तुओं पर टैक्स बढ़ गया है.

4 जुलाई दिन मंगलवार का राशिफल: जानिए आज किस पर कृपा बरसानें वाले है अंजनी के लाल….

गौरतलब है कि जीएसटी को लेकर मनीष सिसोदिया ने कुछ सवाल उठाते हुए कहा कि दुनिया में भारत 161वां देश हैं, जहां जीएसटी लागू हुआ है. लेकिन हैरानी की बात यह है कि हमारे यहां रियल एस्टेट और शराब को जीएसटी के दायरे से बाहर रखा है. जबकि इन्हीं दो वस्तुओं में सबसे ज्यादा काले धन इस्तेमाल  होता है.उनका आरोप है कि इन्हीं दो कारोबार में भ्रष्ट नेता, भ्रष्ट अधिकारी और मुनाफाखोर अपना धन लगाते हैं. सिसोदिया ने कहा कि इस बारे में उन्होंने सभी राज्यों के वित्त मंत्रियों को पत्र लिखा है.

You May Also Like

English News