अभी अभी: केजरीवाल ने BJP के बड़े नेता से की मुलाकात, पीएम मोदी पर लगाए कई बड़े आरोप

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को आगाह करते हुए कहा कि अगर एमसीडी में कांग्रेस या बीजेपी की सरकार बनती है, तो फिर से बिजली-पानी के चार्ज बढ़ जाएंगे। इसके साथ ही उन्होने ये भी कहा कि 2 दिन पहले बीजेपी के एक बड़े नेता ने उनसे मुलाकात की थी, उस मुलाकात में बीजेपी नेता ने उन्हें बताया कि बिजली-पानी का विभाग उनसे छिनकर एमसीडी को देने की तैयारी की जा रही है, अगर एमसीडी में कांग्रेस या बीजेपी सरकार में आती है, तो केन्द्र सरकार बिजली-पानी का विभाग दिल्ली सरकार से छिन लेगी।

अभी अभी: सीएम योगी का आया बड़ा फ़ैसला, पूरे देश में आज से शराब होगी बंद…ब्रेकिंग न्यूज़: सीएम योगी के इस बड़े फ़ैसले ने, अखिलेश के सपनों पर फेरा पानी…

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि साल 1998 से पहले ये दोनों विभाग एमसीडी के पास होते हैं, फिर ये दोनों विभाग दिल्ली सरकार को सौपा गया, जब से दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है, तो बिजली के चार्ज हमने बढ़ने नहीं दिये और फ्री पानी का वादा भी पूरा किया। हमने कंपनियों को धंधे को चौपट कर दिया है, इस वजह से ये कंपनियां परेशान होकर मोदी जी के पास गुहार लगा रही है, वहीं ये साजिश रच रहे हैं। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने लोगों से अपील की, कि वो एमसीडी में आप को भारी बहुमत से जिताएं, ताकि दिल्ली वालों को सस्ती बिजली-पानी मिलते रहे, इसके साथ ही केजरीवाल ने केन्द्र की मोदी सरकार और बीजेपी पर जमकर हमला बोला।

केजरीवाल ने अपनी पहली चुनावी जनसभा में दिल्ली सरकार के 2 साल के काम-काज का पूरा ब्योरा भी दिया, उन्होने कहा कि दिल्ली में सरकार बनते ही बिजली हाफ और पानी माफ का हमने जो वादा किया था, वो हमने एक महीने के भीतर पूरा कर दिया, शिक्षा- स्वास्थय समेत हमने हर क्षेत्र में लोगों को राहत दी। इसके साथ ही उन्होने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर हमला करते हुए कहा कि मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वो बीजेपी शासित गुजरात, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में जितना पिछले 10-15 सालों में काम नहीं हुआ, उससे ज्यादा दिल्ली में हमने करके दिखा दिया। मैं उन्हें डिबेट का चैलेंज देता हूं, कि आप अपनी सरकारों के काम को गिनाओ और हम अपनी सरकार के काम-काज बताएंगे।

दिल्ली के सीएम ने पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित पर भी हमला करते हुए कई आरोप लगाये, उन्होने कहा कि वो बिजली कंपनियों से मिली हुई थीं, इसी वजह से दिल्ली में हर साल बिजली के रेट बढ़ जाते थे, लेकिन पिछले दो साल से जब से हमारी सरकार बनी है, हमने बिजली की कीमत नहीं बढने दिये, भ्रष्टाचार को खत्म कर हमने पैसा बचाया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने फ्लाईओवर बनाने में पैसे बचाये, 5 फ्लाईओवर में साढे तीन सौ करोड़ रुपये बचाये, और अब इसी पैसे का उपयोग जनता को फ्री दवाई, फ्री टेस्ट, यहां तक की प्राइवेट अस्पतालों में फ्री सर्जरी, फ्री एमआरआई जैसी सुविधा देने में कर रहे हैं।

You May Also Like

English News