अभी-अभी: केजरीवाल सरकार ने फिर कुमार विश्वास को दिया जोर का झटका…

आम आदमी पार्टी और कवि कुमार विश्वास में दूरियां लगातार बढ़ती जा रही है। दिल्ली सरकार द्वारा आयोजित राष्ट्रीय कवि सम्मेलन में उन्हें आमंत्रण न मिलने से अब एक नया विवाद पैदा हो गया है।अभी-अभी: केजरीवाल सरकार ने फिर कुमार विश्वास को दिया जोर का झटका...
दिल्ली सरकार पिछले तीन साल से राष्ट्रीय कवि सम्मेलन का आयोजन कर रही है। पिछले दो कार्यक्रमों में आप नेता और कवि कुमार विश्वास को इसमें अवश्य ही आमंत्रित किया जाता था लेकिन इस बार उन्हें आमंत्रण नहीं ‌दिया गया है। सूत्रों की मानें तो सरकार के इस रवैये से कुमार नाराज हैं।

दिल्ली सरकार का कला संस्कृत‌ि विभाग द्वारा आयोजित यह आयोजन आज से दिल्ली के लाल किले में शुरु हो रहा है। हालांकि इस बारे में पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज का कहना है कि आजकल कुमार विश्वास टीवी पर घंटों लंबे इंटरव्यू दे रहे हैं, लोग उन्हें वहीं सुन सकते हैं। 

‘अभी भी पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी संभाल रहे कुमार’

बाद में इस मामले पर अपनी सफाई देते हुए उन्होंने ये भी कहा कि कुमार और पार्टी के बीच घमासान पार्टी का आंतरिक मामला है और इसे पार्टी के अंदर ही सुलझा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुमार अभी भी राजस्थान इकाई के प्रभारी हैं।

राष्ट्रीय कवि सम्मेलन में उन्हें आमंत्रित न किए जाने के मसले पर सौरभ भारद्वाज ने कहा कि कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी की संसदीय समिति के सदस्य हैं और उन्हें आमंत्रित न करके उनके कद को छोटा करने का पार्टी का कोई इरादा नही है।

बता दें कि इस हिंदी अकादमी द्वारा आयोजित कवि सम्मेलन में देशभर के 21 कवियों को आमंत्रित किया गया है। बुधवार को लाल किला परिसर में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम का उद्घाटन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करेंगे। 

loading...

You May Also Like

English News